scriptWeather Update : मानसून ट्रफ लाइन एक्टिव, 25-26 अगस्त को इन 6 संभाग में होगी भारी बारिश | Weather Update Monsoon Trough Line Active IMD Prediction 25-26 August Rajasthan in these 6 Divisions Heavy Rains | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मानसून ट्रफ लाइन एक्टिव, 25-26 अगस्त को इन 6 संभाग में होगी भारी बारिश

Weather Update : राजस्थान में एक बार फिर मानसून ने जोर पकड़ा है। मौसम विभाग के नए Prediction के अनुसार राजस्थान के पूर्वी-पश्चिमी हिस्से के छह संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

जयपुरAug 22, 2024 / 02:44 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Monsoon Trough Line Active IMD Prediction 25-26 August Rajasthan in these 6 Divisions Heavy Rains

Weather Update (File Photo)

Weather Update : राजस्थान मौसम पर नया अपडेट आया है। मौसम विभाग के अनुसार मौसम अचानक फिर बदल रहा है। एक बार फिर राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की नई Prediction के अनुसार, आज एक कम दबाव का क्षेत्र कर्नाटक, गोवा तट से लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में तथा एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी बांग्लादेश व आसपास के क्षेत्र के ऊपर अवस्थित है। मानसून ट्रफ लाइन आज भी श्रीगंगानगर, रोहतक से होकर गुजर रही है। जिस वजह से 25-26 अगस्त को राजस्थान के 6 संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। राजस्थान में इस सीजन में औसत से 44 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है।

कोटा, उदयपुर संभाग में 25-26 अगस्त को अति भारी बारिश!

मौसम विभाग के अनुसार, उक्त तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 5-6 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है। कोटा, उदयपुर संभाग में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

SMS मेडिकल कॉलेज में निकली भर्ती, इंटरव्यू के लिए पहुंचे डॉक्टर, इतनी भीड़ देख होने लगी चर्चा

जोधपुर संभाग होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के नए अलर्ट के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

राजस्थान में अब तक 44 फीसद अधिक हुई बारिश

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार 21 अगस्त तक सामान्य बारिश 332.1 M.M. होनी चाहिए। पर अब तक के आए आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में 44 फीसद अधिक बारिश हो चुकी है। यानि की अब तक कुल 476.7 M.M. बारिश हो चुकी है। अभी भी मानसून के करीब 1 माह बाकी है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मानसून ट्रफ लाइन एक्टिव, 25-26 अगस्त को इन 6 संभाग में होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो