scriptWeather Update : राजस्थान से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने आज इन 19 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट | Weather Update Heavy rain alert in rajasthan Meteorological Department issued yellow alert in these 19 districts | Patrika News
जयपुर

Weather Update : राजस्थान से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने आज इन 19 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Monsoon Update : प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार फिलहाल मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान से गुजर रही है।

जयपुरJul 10, 2024 / 10:43 am

Kirti Verma

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार फिलहाल मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान से गुजर रही है। 11 जुलाई को मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। 12-13 जुलाई के दौरान केवल छिटपुट स्थानों पर मध्यम बारिश होने व अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटे के दौरान दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होगी। इस दौरान भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश व शेष भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
वहीं सीकर में भी मानसून ट्रफ लाइन के दक्षिणी राजस्थान की ओर होने के साथ मौसम बदल गया है। बीती रात बारिश के बाद सीकर में मौसम शुष्क हो गया और तेज धूप के कारण गर्मी बढ़ने लगी है। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री दर्ज किया गया।
heavy rain alert
यह भी पढ़ें

थोड़ी ही देर में तेज हवा के साथ होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने इन 13 जिलों में जारी किया डबल अलर्ट

मौसम केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में जयपुर और सवाईमाधोपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश जयपुर में कालवाड़ में 93 मिमी , सांभर में 78 मिमी , सवाई माधोपुर के मलारना में 85मिमी और चौथ का बरवाड़ा में 69 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा नागौर के मेड़ता में 57 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जयपुर में बीते 24 घंंटे में 25 और करौली में 26 मिमी बारिश हुई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : राजस्थान से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने आज इन 19 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो