scriptWeather Update : जयपुर में झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट आज यहां होगी भारी बारिश | Weather big alert today rajasthan there will be torrential rain today Jaipur Heavy rain continues Weather Update Weather Forecast IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : जयपुर में झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट आज यहां होगी भारी बारिश

Weather Update Today : मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से गुजर रही है। जिसकी वजह से राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। जानें आज मौसम का हाल।

जयपुरJul 29, 2023 / 10:30 am

Sanjay Kumar Srivastava

mausam_vibhag_alert.jpg

Weather Update Today

पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में अभी मानसून सक्रिय रहेगा।अधिकतर हिस्सों में बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। आज पूर्वी और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में और भरतपुर, जयपुर कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज मौसम कैसा रहेगा इस पर अपना अपडेट जारी किया है। मौसम केंद्र जयपुर के अपडेट के अनुसार, छह जिलों के लिए आरेंज अलर्ट घोषित किश गया है। जिनमें जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, करौली, सीकर जिले शामिल हैं। इन जिलों में मेघ गर्जना के साथ माध्यम से तेज बारिश होगी।

कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ स्थानों पर तेज बारिश के दौर भी आ सकते है। आकाशीय बिजली का भी खतरा बताया गया है। वहीं हवाएं 20-30 किमी की रफ्तार से चलने के आसार है। जयपुर में मूसलाधार वर्षा हो रही है।

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1685128098432618496?ref_src=twsrc%5Etfw


आठ जिलों के लिए येलों अलर्ट जारी

मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान के आठ जिलों के लिए येलों अलर्ट जारी किया है। नागौर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, टोंक, अजमेर, चुरु, झुन्झनू में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जबरदस्त मेघ गरजेंगे। साथ ही हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, इन 14 जिलों में 3 घंटे में होगी झमाझम बारिश

जयपुर में हो रही है झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने बताया है जोधपुर, उदयपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में बीती रात भारी बारिश हुई। मूसलाधार बारिश से कई शहरों और कस्बों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है। राजधानी जयपुर में शुक्रवार को शहर के कई स्थानों पर रूक-रूक हो रही बारिश का दौर अब तेज बारिश में तब्दील हो गया है।

माउंट आबू में सबसे अधिक 14 सेंमी बारिश दर्ज

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में अलवर, जयपुर, सीकर, सिरोही, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश सिरोही के माउंट आबू में 14 सेंमी दर्ज की गई। राजसमंद के रेलमगरा में 12 सेंमी, जोधपुर फलोदी में 11, जयपुर के कोटपूतली में 10, और अलवर के बहरोड और श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में नौ सेंमी बारिश हुई है। फलौदी में 4.3, सीकर में 3.7 इंच बारिश हुई।

यह भी पढ़ें – weather update : मौसम विभाग का दो घंटे में 25 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 20-30 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं

Hindi News / Jaipur / Weather Update : जयपुर में झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट आज यहां होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो