scriptMonsoon Update : राजस्थान में मानसून की जबरदस्त एंट्री, कल से 3 दिन तक होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट | Weather Alert Monsoon Update monsoon entry in Rajasthan, heavy rain alert for next 3 days IMD alert issued | Patrika News
जयपुर

Monsoon Update : राजस्थान में मानसून की जबरदस्त एंट्री, कल से 3 दिन तक होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

Rajasthan Monsoon Update : प्रदेश में सही समय पर मानसून की एंंट्री हो गई है। मंगलवार को कोटा और उदयपुर संभाग के कई भागों में मानसून छा गया।

जयपुरJun 26, 2024 / 08:07 am

Kirti Verma

Rajasthan Weather : प्रदेश में सही समय पर मानसून की एंंट्री हो गई है। मंगलवार को कोटा और उदयपुर संभाग के कई भागों में मानसून छा गया। दोनों संभाग के कई जिलाें में मानसून की बारिश हुुई। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार अगले चार दिन में मानसून पूरे राज्य के जिलों को कवर करेगा। राजधानी जयपुर में मानसून 27 जून को दस्तक दे सकता है।
मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि जोधपुर,बीकानेर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर,कोटा व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम बारिश दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश पाली के रायपुर में 61मिलीमीटर और पूर्वी राजस्थान के झालावाड़ के पचपहाड़ व चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी में 64-64 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं दौसा के महुआ में 62 मिमी बारिश हुई। झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला तथा निचले इलाकों में जलभराव हो गया। महुवा के बाजार में जेसीबी से पानी की निकासी की गई।
Rajasthan Weather :
यह भी पढ़ें

जयपुर में यहां ड्रेनेज काम आज से शुरू, 36.62 करोड़ होंगे खर्च, डिप्टी सीएम करेंगी प्रोजेक्ट का शिलान्यास

 दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोेतरी होगी। 27 से 29 जून को भारी वर्षा होने की संभावना है। इसी प्रकार जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 48 घंटों के दौरान कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Monsoon Update : राजस्थान में मानसून की जबरदस्त एंट्री, कल से 3 दिन तक होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो