scriptकन्हैयालाल हत्याकांड: अभी और रिमांड लेना चाहती है एनआइए, सातों आरोपियों को करेगी कोर्ट में पेश | Udaipur kanhaiya lal sahu murder case: 7 accused remand nia court news | Patrika News
जयपुर

कन्हैयालाल हत्याकांड: अभी और रिमांड लेना चाहती है एनआइए, सातों आरोपियों को करेगी कोर्ट में पेश

Udaipur Kanhaiya Lal Sahu Murder case : रिमांड अवधि समाप्त, मंगलवार को सभी सातों आरोपियों की एनआइए कोर्ट में होगी पेशी, अब तक सात आरोपी गिरफ्तार

जयपुरJul 11, 2022 / 05:42 pm

pushpendra shekhawat

Udaipur murder
जयपुर। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने में शामिल एक और आरोपी को एनआइए कोर्ट ने रिमांड पर सौंप दिया है। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद गिरफ्तार सभी सातों आरोपियों को मंगलवार को एनआइए कोर्ट बनीपार्क जयपुर में पेश किया जाएगा।
सूत्रों के अनुसार एनआइए कोर्ट से एक बार फिर से रिमांड बढ़ाने की गुहार कर सकती है। इससे पहले कोर्ट ने शनिवार को गिरफ्तार सातवें आरोपी दीवान शाह कॉलोनी निवासी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की दो दिन की रिमांड दी है। जिसको भी कोर्ट ने बापर्दा रखने और हथकड़ी लगाने के आदेश दिए हैं।
एनआइए ने कोर्ट को रिमांड लेने के दौरान बताया कि आरोपी फरहाद मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी का करीबी था। वह भी हत्या करने की साजिश में शामिल था। आरोपी फरहाद की पटेल सर्कल और सविना में चिकन शॉप है। इससे पहले एनआइए ने कन्हैयालाल की टेलरिंग शॉप के सामने चिकन शॉप चलाने वाले मोहम्मद मोहसिन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।
कोर्ट ने हत्या करने वाले मोहम्मद रियाज, गौस मोहम्मद और मोहसिन खान को 2 जुलाई को 10 दिन का रिमांड सौंपा था। इसके बाद कोर्ट में दो अन्य आरोपी भी पेश किए गए। जिनको भी कोर्ट ने 12 जुलाई तक रिमांड दिया था। सभी आरोपियों से जयपुर स्थित एसओजी-एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है।
रिमांड बढ़ाने की गुहार

सूत्रों के अनुसार बीते दस दिन में एनआइए ने आरोपियों से पूछताछ करके महत्वपूर्ण सुराग हासिल किए हैं। उनको उदयपुर ले जाकर घटना का सीन रिक्रियेट भी किया है। अभी एनआइए के सोशल मीडिया ग्रुप जिनके जरिए आरोपी आपस में संबंध बनाए हुए थे उनको जब्त करना चाहती है इसी के साथ उनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ करना चाहती है ऐसे में सात दिन का रिमांड और मांगा जा सकता है।

Hindi News/ Jaipur / कन्हैयालाल हत्याकांड: अभी और रिमांड लेना चाहती है एनआइए, सातों आरोपियों को करेगी कोर्ट में पेश

ट्रेंडिंग वीडियो