scriptTrain News: राजस्थान में यहां शुरू हुई नई ट्रेन, इन-इन इलाके के लोगों को मिलेगा लाभ | Train News: New MEMU train started between Jaipur and Churu | Patrika News
जयपुर

Train News: राजस्थान में यहां शुरू हुई नई ट्रेन, इन-इन इलाके के लोगों को मिलेगा लाभ

Train News Today: रेल प्रशासन ने ढेहर का बालाजी जयपुर से चूरू के बीच सुबह के समय एक नई डेमू ट्रेन का संचालन शुरू किया है।

जयपुरJun 18, 2024 / 11:15 am

Santosh Trivedi

New MEMU train started between Jaipur and Churu

सामोद रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट का स्वागत करते हुए।

Train News Today: जयपुर जंक्शन पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण श्रीगंगानगर से बांद्रा वाया चौमूं अरावली एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट करने के कारण जयपुर सीकर मार्ग पर चलने वाली डेमू ट्रेन में यात्री भार बढ़ गया था। इससे यात्री परेशान थे। इसे लेकर रेल प्रशासन ने सोमवार से ढेहर का बालाजी जयपुर से चूरू के बीच सुबह के समय एक नई डेमू ट्रेन का संचालन शुरू किया है।
डेमू गाड़ी के संचालित होने से चौमूं सामोद रेलवे स्टेशन सहित सीकर चूरू के बीच संचालित सभी स्टेशनों के यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इस ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने पर लोको पायलट राकेश चेजारा व गायत्री मीना का स्वागत किया। इस दौरान गिरधर सैनी, नानूराम खडोलिया, दैनिक रेल यात्री संघ एकीकृत के उपाध्यक्ष नानूराम सैनी पंडा, लालचंद शर्मा सहित दैनिक यात्री, यात्री, लोग मौजूद थे।

पत्रिका को दिया साधुवाद

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका के 14 जून 2024 के अंक में ‘डेमू ट्रेन में डिब्बे नहीं बढ़ने से दरवाजे पर लटककर यात्रा करने को मजबूर’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इस पर संगठित हुए यात्रियों ने 14 जून को ही चौमूं रेलवे स्टेशन पर डेमू ट्रेन को आधे घंटे तक रोके रखा।
बाद में पुलिस की समझाइश से यात्री पटरी से हटे थे। इसके बाद रेलवे प्रशासन ने हरकत में आए स्पेशल ट्रेन का संचालन किया है। नई डेमू ट्रेन संचालित होने पर दैनिक रेल यात्री संघ एकीकृत चौमूं के अध्यक्ष कालूराम निठारवाल सहित अन्य लोगों ने राजस्थान पत्रिका को साधुवाद दिया है।

Hindi News / Jaipur / Train News: राजस्थान में यहां शुरू हुई नई ट्रेन, इन-इन इलाके के लोगों को मिलेगा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो