scriptElection News : राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर आई ये बड़ी खबर | This big news has come regarding the announcement of the dates of assembly by-elections in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Election News : राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर आई ये बड़ी खबर

राजस्थान में जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें दौसा, देवली-उनियारा, सलूम्बर, झुंझुनू, चौरासी, खींवसर और रामगढ़ विधानसभा सीट शामिल है.

जयपुरOct 15, 2024 / 10:26 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों को लेकर आज घोषणा हो सकती है। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से आज दोपहर 3:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। जिसमें झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ राजस्थान उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी किया जा सकता है।
महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर 2024 को और झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने जा रहा है। उससे पहले मतदान प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इनके अलावा लगभग 50 सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं, जिसमें यूपी और राजस्थान भी शामिल हैं। ऐसे में आज चुनाव आयोग तारीखों की घोषणा कर सकता है।
बता दें कि राजस्थान में जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें दौसा, देवली-उनियारा, सलूम्बर, झुंझुनू, चौरासी, खींवसर और रामगढ़ विधानसभा सीट शामिल है. बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियां इस वक्त चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं। हाल ही में सीएम भजनलाल शर्मा ने विदेश जाने से पहले सीएमआर में बैठक ली थी। जिसमें विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर ग्राउंड पर की गई तैयारियों को लेकर समीक्षा की थी।

Hindi News / Jaipur / Election News : राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर आई ये बड़ी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो