scriptमासूम का अपहरण करने वाला आरोपी निलंबित हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, साधु बनकर काट रहा था फरारी | The accused of kidnapping the innocent has been suspended as head constable. The accused was living in Vrindavan wearing the clothes of a sadhu and making a hut. | Patrika News
जयपुर

मासूम का अपहरण करने वाला आरोपी निलंबित हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, साधु बनकर काट रहा था फरारी

सांगानेर सदर थाना इलाके से 14 महीने पहले हुए 11 महीने के मासूम के अपहरण का पुलिस ने खुलासा करते हुए बुधवार को 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरAug 28, 2024 / 08:56 pm

Lalit Tiwari

सांगानेर सदर थाना इलाके से 14 महीने पहले हुए 11 महीने के मासूम के अपहरण का पुलिस ने खुलासा करते हुए बुधवार को 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से अपहरण किया हुआ बच्चा दस्तयाब कर लिया। आरोपी साधु बनकर वृंदावन के परिक्रमा मार्ग में तथा यमुना जी के खादर क्षेत्र में कुटिया बनाकर रह रहा था। आरोपी ने पहचान छिपाने के लिए दाढ़ी और सिर के बाल बढ़ा लिए थे।
डीसीपी (साउथ) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कागारोल आगरा निवासी तनुज चाहर है। वह रिजर्व पुलिस लाईन अलीगढ़ उ.प्र में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था और वर्तमान में निलंबित चल रहा है। आरोपी तनुज यूपी पुलिस की विशेष टीम व सर्विलांश टीम में तैनात रह चुका था जो पुलिस की कार्यप्रणाली से अच्छी तरह से वाकिफ था इसलिए आरोपी ने फरारी के दौरान स्वयं के मोबाइल का इस्तेमाल नही किया। तथा मोबाइल की लोकेशन के स्थान पर तुरन्त उस जगह को छोड़ देता था। आरोपी इतना शातिर है कि अपने जानकारी व्यक्ति से एक बार मिलने के बाद दुबारा नहीं मिलता था। तथा अपनी पहचान छिपाने के लिए कभी दाढ़ी बढ़ा लेता था तो कभी सफेद दाढ़ी पर डाई कर लेता था। तथा नए आदमी को अपना परिचय नहीं देता था। इस पूरे मामले में साइबर सेल साउथ के हेड कांस्टेबल लोकेश और मुहाना के कांस्टेबल राजेश कुमार की अहम भूमिका रही।
इस वजह से किया था अपहरण
जांच अधिकारी एडिशनल डीसीपी (सिकाउ) पूनम चंद विश्नोई और एडिशनल डीसीपी (साउथ) पारस जैन ने बताया कि आरोपी तनुज चाहर परिवादिया और अपह्त बालक पृथ्वी उर्फ कुक्कु को अपने पास रखना चाहता था। लेकिन परिवादिया आरोपी के साथ नही जाना चाहती थी। इसलिए उसने योजना के तहत परिवादिया के नाबालिग पुत्र को अपने साथियों के साथ मिलकर परिवादिया के घर आकर जबरन अपहरण करके ले गया। तनुज परिवादिया से बात मनवाने के लिए धमकी दे रहा था और रंजिश की वजह से आरोपी को नौकरी से भी निलंबित होना पड़ा, लेकिन अपनी जिद नही छोड़ रहा था।
आरोपी वृंदावन परिक्रमा मार्ग पर साधु भेष में, पुलिस ने भी पहना साधु का चोला
आरोपी तनुज चाहर को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम को 22 अगस्त को मथुरा, अलीगढ़ आगरा पहुंची। सूचना मिली थी कि तनुज ने दाढ़ी बढ़ा ली है और वह साधु का चोला पहनकर वृंदावन के परिक्रमा मार्ग व युमनाजी के खादर क्षेत्र में कुटिया बनाकर रहता है। पुलिस टीम से बचने के लिए आरोपी ने साधु का भेष बदल लिया। इसे देखते हुए विशेष टीम ने भी अपना रुप परिवर्तन कर साधु के भेष में रहना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मी भजन गान करते हुए साधु के वेश में रहने लगे। 27 अगस्त को सूचना मिली कि तनुज अलीगढ़ गया है। इस पर पुलिस आरोपी को पकड़ने पहुंची तो वह अपह्त बालक को गोद में लेकर खेतों में भागने लगे। पुलिस ने 8 किलोमीटर का पीछा कर उसे पकड़ लिया।

Hindi News / Jaipur / मासूम का अपहरण करने वाला आरोपी निलंबित हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, साधु बनकर काट रहा था फरारी

ट्रेंडिंग वीडियो