scriptजयपुर में भारतीय वायु सेना का एयर शो शुरू, सूर्य किरण एरोबेटिक टीम 3 दिन तक दिखाएगी हैरतअंगेज शो | Surya Kiran aerobatic air team performs live air show in Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर में भारतीय वायु सेना का एयर शो शुरू, सूर्य किरण एरोबेटिक टीम 3 दिन तक दिखाएगी हैरतअंगेज शो

Surya Kiran Aerobatic Team Air Show In jaipur : अखिल भारतीय एयर जागरूकता कार्यक्रम के तहत भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने शुक्रवार से जयपुर में एयर-शो कर दिया है। इस एयर-शोक में सूर्य किरण विमान के पायलट हैरतअंगेज करतब दिखा रहे हैं।

जयपुरSep 15, 2023 / 05:20 pm

जमील खान

Surya Kiran Aerobatic Team Air Show In Jaipur

Surya Kiran Aerobatic Team Air Show In Jaipur

Surya Kiran Aerobatic Team Air Show In Jaipur : अखिल भारतीय एयर जागरूकता कार्यक्रम के तहत भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने शुक्रवार से जयपुर में एयर-शो कर दिया है। इस एयर-शोक में सूर्य किरण विमान के पायलट हैरतअंगेज करतब दिखा रहे हैं। जलमहल पर हो रहे इस कार्यक्रम को देखने के लिए 20 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन ने यहां सुरक्षा व्यवस्था और शो में आए लोगों के लिए बैठने और पीने के पानी समेत अन्य व्यवस्था की है।

जयपुर में तीन दिन 15 से 17 सितंबर तक चलने वाले इस शो में हर रोज शाम 3.30 से 5.30 बजे तक एयर शो होगा। इसके लिए जलमहल की पाल पर 20 से 25 हजार लोगों और उनमें शामिल होने वाले वीवीआईपी लोगों के बैठने के लिए व्यवस्थाएं की गई हैं। इस शो में सूर्य किरण टीम 9 हॉक एयरक्राफ्ट का दल हैरतंगेज हवाई करतब दिखा रहे हैं। इस एयर-शो का उद्देश्य युवाओं में भारतीय वायुसेना के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

यह भी पढ़ें

5 में से 4 भारतीय पेशेवरों का मानना है AI उनके काम करने के तरीके को बदल देगा

इस एयर-शो के प्रचार-प्रसार के लिए प्रशासन ने शहर में जगह-जगह स्क्रीन पर वीडियो कंटेंट चलाने के निर्देश दिए हंै। इसके साथ ही एयर-शो के दिन शो का लाइव टेलीकास्ट भी चलाने के निर्देश डीओआईटी को दिए हैं। सरकार की ओर से जगह-जगह शहर में डिजीटल बोर्ड और स्क्रीन लगवा रखी है, जिसके चलते लोग ये शो देख सकेंगे।

https://youtu.be/-_88fZbm9CM

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में भारतीय वायु सेना का एयर शो शुरू, सूर्य किरण एरोबेटिक टीम 3 दिन तक दिखाएगी हैरतअंगेज शो

ट्रेंडिंग वीडियो