scriptUPSC Result 2022: कचोरी की दुकान लगाते है पिता, बेटा सरकारी स्कूल में पढ़कर बना IAS | Sucess Story Of UPSC Result 2022: Halwai's Son Became IAS Ankit Jain, Student Of Government School | Patrika News
जयपुर

UPSC Result 2022: कचोरी की दुकान लगाते है पिता, बेटा सरकारी स्कूल में पढ़कर बना IAS

UPSC Result 2022: सिविल सेवा परीक्षा में जरखोदा के बेटे अंकित जैन (27) का तीसरे प्रयास में 173वीं रैंक पर चयन हुआ है।

जयपुरMay 24, 2023 / 03:11 pm

Kamlesh Sharma

Sucess Story Of UPSC Result 2022: Halwai's Son Became IAS Ankit Jain, Student Of Government School

IAS Ankit Jain

UPSC Result 2022: करवर (बूंदी)। सिविल सेवा परीक्षा में जरखोदा के बेटे अंकित जैन (27) का तीसरे प्रयास में 173वीं रैंक पर चयन हुआ है। अंकित के पिता धर्मचंद जैन कचोरी, नमकीन की दुकान लगाते हैं। अंकित की माता गृहिणी हैं। अंकित ने स्कूली शिक्षा जरखोदा स्थित राउमावि से पूरी की। 2017 में अंकित ने एमबीएम इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी जोधपुर से बीटेक किया।

उसके बाद अंकित ने वंडर सीमेंट निम्बाहेड़ा में इंजीनियर पद पर 22 महीने तक रहे। अंकित आईएएस बनना चाहते थे। क्योंकि वे ऐसा कर जरुरतमंद व गरीब लोगों के साथ न्याय कर सकते थे। इसके बाद अंकित ने दिल्ली में रहकर भारतीय सिविल सेवा की तैयारी की। इससे पहले भी दूसरे प्रयास में अंकित इंटरव्यू तक पहुंचे थे। अंकित परिवार में सबसे छोटे है।

यह भी पढ़ें

UPSC CSE 2022 Result :बाबा कहते थे, तेरे को कलक्टर बनना है और राजस्थान के गगन ने कर दिखाया

अंकित के बड़े भाई तथा दो बहन है। सरपंच महावीर नागर ने बताया कि अंकित के आईएएस बनने के बाद गांव में खुशी की लहर है। इस मौके पर ग्रामीणों ने आतिशबाजी कर खुशी जताई। आसपास के लोगों ने अंकित के घर पहुंच कर उनके माता-पिता को बधाई देकर मुंह मीठा कराया। अंकित ने बताया कि मंगलवार को परिणाम आते ही सबसे पहले माता-पिता को सूचना दी।

Hindi News/ Jaipur / UPSC Result 2022: कचोरी की दुकान लगाते है पिता, बेटा सरकारी स्कूल में पढ़कर बना IAS

ट्रेंडिंग वीडियो