script60 हजार पदों पर भर्ती: आज शाम तक आ सकती है गुड न्यूज, पहली बार भर्ती परीक्षा व परिणाम तिथि एक साथ होगी घोषित | Recruitment for 60 thousand posts: Good news may come by this evening, for the first time recruitment exam and result date will be announced together | Patrika News
जयपुर

60 हजार पदों पर भर्ती: आज शाम तक आ सकती है गुड न्यूज, पहली बार भर्ती परीक्षा व परिणाम तिथि एक साथ होगी घोषित

RSMSSB Exam Calendar 2025-26 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने घोषणा की है कि आगामी जनवरी 2025 से मार्च 2026 तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कलैण्डर 15 अक्टूबर तक जारी कर देंगे। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि यह कलैण्डर 14 अक्टूबर को भी जारी हो सकता है।

जयपुरOct 14, 2024 / 11:52 am

rajesh dixit

जयपुर। आज शाम तक बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज आ सकती है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से साठ हजार पदों पर कब भर्ती परीक्षा होगी और इनके परिणाम कब तक जारी हो जाएंगे। इसका खुलासा आज शाम तक या फिर कल होने की पूरी संभावना है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से दशहरा पर इसकी घोषणा की गई थी कि 15 अक्टूबर तक साठ हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा।
14 माह का जारी होगा परीक्षा कलैण्डर
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने घोषणा की है कि आगामी जनवरी 2025 से मार्च 2026 तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कलैण्डर 15 अक्टूबर तक जारी कर देंगे। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि यह कलैण्डर 14 अक्टूबर को भी जारी हो सकता है।
तीन से पांच माह में जारी हो जाएंगे परिणाम
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने भी सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है कि “सभी से फीडबेक लिया गया था। उसी के आधार पर हम रिजल्ट के डेट्स की घोषणा भी परीक्षा के कलैण्डर में करेंगे। इसमें हम परीक्षा के परिणाम तीन से पांच माह में कर देंगे। ” इसमें एकल पारी की परीक्षा का परिणाम तीन माह, मल्टीपल शिफ्ट की परीक्षा का परिणाम चार माह और टेक्निकल एग्जाम का परिणाम पांच माह में जारी कर देंगे।
यह भी पढ़े : Rajasthan : सरकारी नौकरी की मारामारी, एक पद के लिए 580 आवेदक, अभी फार्म भरने में छह दिन बाकी

बोर्ड ने यह दी थी जानकारी
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अगले साल जनवरी 2025 से मार्च 2026 तक 60 हजार पदों की भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां अलग-अलग 15 से ज्यादा विभागों में होगी। इन परीक्षाओं के लिए कलैण्डर तैयार कर लिया गया है। इसे 15 अक्टूबर तक जारी कर दिया जाएगा। राजस्थान में पहली बार भर्ती परीक्षा की तारीख के साथ ही रिजल्ट कब जारी होगा, इसकी जानकारी भी कलैण्डर में दी जाएगी।
इस बार पहली बार होगा एक क्रांतिकारी कदम
चयन बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि पहली बार भर्ती परीक्षा की तिथि के साथ-साथ परिणाम तिथि भी घोषित की जाएगी। ऐसा होता है कि यह प्रतियोगी परीक्षाओं के मामले में एक क्रांतिकारी कदम होगा।

Hindi News / Jaipur / 60 हजार पदों पर भर्ती: आज शाम तक आ सकती है गुड न्यूज, पहली बार भर्ती परीक्षा व परिणाम तिथि एक साथ होगी घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो