scriptRajasthan Politics: राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर पहुंची जोधपुर पुलिस, मचा हड़कंप, मामला जानेंगे तो चौंक जाएंगे | Rajendra Gudha bungalow reached Jodhpur Police there was a stir you will be shocked if you know matter | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics: राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर पहुंची जोधपुर पुलिस, मचा हड़कंप, मामला जानेंगे तो चौंक जाएंगे

राजेंद्र गुढ़ा के जोधपुर बंगले पर जोधपुर पुलिस पहुंच गई है। पुलिस के अचानक आने से राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर हड़कम्प मच गया।

जयपुरAug 03, 2023 / 03:00 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajendra_gudha.jpg

File Photo

राजस्थान सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा अपनी कांग्रेस सरकार की खूब फजीहत करा रहे हैं। लाल डायरी के सहारे कांग्रेस की गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे राजेंद्र गुढ़ा आज खुद मुसीबत में फंस गए ! कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर आज जोधपुर पुलिस पहुंची। पुलिस के अचानक आने से राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर हड़कम्प मच गया है।

बताया जा रहा है जोधपुर में दर्ज पाक्सो एक्ट के तहत एक मामले में पुलिस राजेंद्र गुढ़ा से पूछताछ करना चाह रही है। राजेंद्र गुढ़ा बंगले पर नहीं हैं। मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। बस यह बताया कि, पाक्सो एक्ट का एक पुराना मामला है। जांच के लिए बंगले पर आए हैं। इस पर राजेंद्र गुढ़ा की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। फिलहाल इस पूरे मामले में गुढ़ा की किसी भी तरह की भूमिका होने से पुलिस ने इंकार किया है।



राजेन्द्र गुढ़ा की भूमिका से इनकार – पुलिस अधीक्षक ग्रामीण

जोधपुर की पीपाड़ थाने में 2 जुलाई को नाबालिग से दुष्कर्म और किडनैपिंग का मामला दर्ज हुआ था। इसी मामले में जोधपुर की पीपाड़ सिटी पुलिस टीम ने राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर आकर काफी देर तक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस ने वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की है। सीसीटीवी वीडियो देखने के बाद पुलिस टीम बंगले से रवाना हो गई। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव ने अब तक की जांच में पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा की भूमिका से इनकार किया है।

फिलहाल 2 आरोपी पुलिस हिरासत में – एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव

जोधपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पॉक्सो एक्ट के मामले में फिलहाल 2 आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। जांच के लिए उन आरोपियों के साथ ही पुलिस टीम जयपुर आई है। ऐसा पता लगा है कि वारदात का एक घटनास्थल जयपुर में है। और पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने एक अस्थाई रैन बसेरा बनाया था, जिसे घटनास्थल बताया गया है। यह शुरुआती जानकारी है। जिसकी पूरी जांच पड़ताल के बाद ही सच सामने आएगा।

लाल डायरी के 3 पेज किए सार्वजनिक

भ्रष्टाचार के मामलों में अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करने के बाद मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए उदयपुरवाटी से कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने बुधवार को एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने लाल डायरी के 3 पेज सार्वजनिक किए और दावा किया कि डायरी में आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की हैंड राइटिंग हैं। गुढ़ा ने आरोप लगाया कि राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। वोटों को खरीदा गया है। जिसका जिक्र लाल डायरी के इन पेजों में है।

मेरे पास जो पेज है मैं उन्हें जारी करता रहूंगा

गुढ़ा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लाल डायरी के तीन पेजों में राठौड़ ने आरसीए चुनाव का जिक्र किया है, जिसमें आरसीए के सचिव भवानी सामोता, मुख्यमंत्री के ओएसडी सौभाग और राजस्थान रॉयल्स से जुड़े राजीव खन्ना का जिक्र है। गुढ़ा ने कहा कि लाल डायरी के कुछ पन्ने मिसिंग हैं लेकिन मेरे पास जो पेज है मैं उन्हें जारी करता रहूंगा।

मुझे जेल भेजना चाहती है गहलोत सरकार : राजेंद्र गुढ़ा

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा अशोक गहलोत सरकार मुझे जेल भेजना चाहती है। मेरे खिलाफ आए दिन एफआईआर दर्ज हो रही हैं। प्रभारी रंधावा भी बार-बार माफी मांगने की धमकी दे रहे हैं, उनसे भी पूछना चाहता हूं कि मैंने मां, बहन-बेटियों की सुरक्षा की बात की, इसमें गलत क्या किया, किस बात की माफी मांगू। अगर मुझे जेल डाला गया तो इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। मैं जेल गया तो मेरी जगह कोई और आकर लाल डायरी के पेजों की जानकारी देता रहेगा।

यह भी पढ़ें – भाजपा पर भड़के राजस्थान सीएम, अशोक गहलोत बोले – सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं राहुल गांधी

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics: राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर पहुंची जोधपुर पुलिस, मचा हड़कंप, मामला जानेंगे तो चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो