scriptWeather Update: राजस्थान में बदला मौसम, भरतपुर में आंधी, बारिश और ओले | rajasthan weather update today rain update | Patrika News
जयपुर

Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम, भरतपुर में आंधी, बारिश और ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सोमवार को अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में बारिश हुई। भरतपुर में दोपहर बाद तेज तूफान के साथ बारिश हुई। साथ ही कुछ इलाकों में चने के आकार के ओले भी गिरे।

जयपुरOct 21, 2024 / 09:19 pm

Kamlesh Sharma

भरतपुर में आंधी बारिश से गिरा झूला

Rajasthan Weather Update: जयपुर। राजस्थान में सोमवार को अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में बारिश हुई। भरतपुर में दोपहर बाद तेज तूफान के साथ बारिश हुई। साथ ही कुछ इलाकों में चने के आकार के ओले भी गिरे। तेज तूफान के कारण नुमाइश मैदान में चल रहे मेले में दो झूले गिर पड़े। हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ। कुछ स्थानों पर बिजली के पोल व पेड़ भी गिरे।
इससे करीब डेढ़ घंटे तक शहर समेत आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इसीप्रकार चित्तौडग़ढ़ में शहर में देरशाम करीब छह बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 15 मिनट तक बूंदों ने जमीं को भिगोया। बारिश के बाद चली ठंडी हवाओं से तापमान भी कम हो गया। बाड़मेर जिले में सोमवार दोपहर बाद आंधी के बाद बारिश का दौर चला। करीब 20 मिनट तक हल्की बरसात होने से सड़कों पर पानी बह निकला। बाड़मेर सहित बालोतरा जिले में भी बारिश हुई।
मौसम विभाग के अनुसार चौबीस घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मामूली बारिश के आसार है। अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। इधर, मौसम केन्द्र के अनुसार प्रदेश में आंधी और बारिश की गतिविधियों के बाद रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

किसान व आढ़तियों का भी हुआ नुकसान

भरतपुर में अचानक तेज आंधी के साथ आई बारिश से कुम्हेर गेट अनाज मंडी में खुले में रखा गेंहू, सरसों एवं बाजरा आदि भी भीग गया। नुकसान में किसानों के अलावा आढ़तियों का भी अनाज शामिल है। मण्ड़ी के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र सिंघल ने बताया कि मंडी में दुकानों के आगे टिनशेड़ के लिए मंडी प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन मंडी समिति की ओर से स्वीकृति ही नहीं दी जा रही है। इसका खामियाजा बारिश में उन्हें झेलना पड़ रहा है।

Hindi News / Jaipur / Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम, भरतपुर में आंधी, बारिश और ओले

ट्रेंडिंग वीडियो