scriptRajasthan Weather Update : राजस्थान में यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, आज इन जिलों में होगी बारिश | Rajasthan Weather Update: IMD new prediction, it will rain in these districts of Rajasthan today | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, आज इन जिलों में होगी बारिश

झालावाड़ जिले में मंगलवार को आंधी-बरसात ने जमकर कहर ढाया। इसी बीच मौसम विभाग का नया अपडेट सामने आया है।

जयपुरJun 19, 2024 / 02:52 pm

Anil Prajapat

Rajasthan Weather Update-5
Rajasthan Weather news : जयपुर। राजस्थान में प्री मानसून के बीच मौसम रंग बदल रहा है। प्रदेशभर में कहीं दिन में लू और शाम को बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। झालावाड़ जिले में मंगलवार को आंधी-बरसात ने जमकर कहर ढाया। इसी बीच मौसम विभाग का नया अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 9 जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
मौसम केन्द्र जयपुर ने अलवर, बारां, झालावाड़, कोटा, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में आज आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो मेघगर्जन, व्रजपात के साथ 30 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।

इन जिलों में लू का अलर्ट

मौमस विभाग के ​मुताबिक राजस्थान के 8 जिले ऐसे हैं, जहां दिन के समय लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में शाम को धूलभरी आंधी चलने की संभावना है। अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ और गंगानगर में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Rajasthan Weather

राजस्थान में यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर

इससे पहले झालावाड़ जिले में झालरापाटन के झूमकी गांव में मंगलवार को तेज आंधी के साथ मूसलाधार बरसात हुई। गांव में बिजली के 10 खंभे क्षतिग्रस्त हो गए और दो ट्रांसफार्मर जल गए। इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। तेज हवा और बरसात से एक मकान ढह गया। मूसलाधार बरसात से सड़कों पर पानी भर गया और घरों में पानी घुस गया। वहीं, बारां जिले के कुछ क्षेत्र में मेघ गर्जना के साथ बारिश हुई। समरानियां क्षेत्र में मेघ गर्जना के साथ तेज बारिश हुई। केलवाड़ा, बड़गांव व भंवरगढ़ में मेघ गर्जना के साथ बूंदाबांदी व तेज बरसात हुई।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather Update : राजस्थान में यहां आंधी-बरसात ने ढाया कहर, आज इन जिलों में होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो