scriptRajasthan Pre DElEd Result 2024 : बाड़मेर के छगन प्रथम, अलवर के निश्चल दूसरे नंबर पर | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Pre DElEd Result 2024 : बाड़मेर के छगन प्रथम, अलवर के निश्चल दूसरे नंबर पर

Rajasthan Pre DElEd Result 2024 : प्री-डीएलएड परीक्षा में बाड़मेर निवासी छगनलाल प्रजापति पहले नंबर पर रहे। उनके 600 में से 558 अंक आए।

जयपुरJul 18, 2024 / 11:13 am

Supriya Rani

राजस्थान की वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा (VMOU) की ओर से प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (सामान्य/ संस्कृत) प्रवेश परीक्षा यानी प्री-डीएलएड 2024 का परीक्षा परिणाम 17 जुलाई को जारी कर दिया गया है।

बाड़मेर के छगनलाल प्रजापति प्रथम

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने परिणाम की घोषणा की। टॉपर्स को फोन कर बधाई दी। परीक्षा में बाड़मेर निवासी छगनलाल प्रजापति पहले नंबर पर रहे। उनके 600 में से 558 अंक आए। छगनलाल ने जोधपुर सेंटर से परीक्षा दी थी। दूसरे स्थान पर अलवर के निश्चल शर्मा को 555 अंक मिले। तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के चेलाराम रहे। अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम इस लिंक https//result.predeledraj2024.in/ पर देख सकते हैं।

टॉप रैकर्स को शिक्षामंत्री ने दी बधाई

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ओपन यूनिवर्सिटी कैंपस में रिजल्ट घोषित किया उसके बाद दिलावर ने टॉप रैंकर्स को फोन कर बधाई भी दी। उन्होंने सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न कराने एवं 16 दिन में परिणाम घोषित करने पर यूनिवर्सिटी परिवार को भी बधाई दी।
result

साढ़े 6 लाख ने किया आवेदन

प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन 30 जून को हुआ था। जिसके लिए करीब साढ़े 6 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। कुलपति प्रोफेसर कैलाश सोडाणी ने बताया कि मात्र 16 दिनों में ही परिणाम तैयार कर दिया गया। इसके बाद काउंसलिंग का कार्य शुरू किया जाएगा।

यहां चेक कर सकते है रिजल्ट

राजस्थान प्री-डीएलएड परीक्षा का परिणाम अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट predeledraj2024.in पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए रोल नंबर और अपनी जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट करना होगा।

यह भी पढ़ें

Monsoon 2024 : राजस्थान में झमाझम बारिश, आधे घंटे में ही 18 मिमी बरसे मेघ

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Pre DElEd Result 2024 : बाड़मेर के छगन प्रथम, अलवर के निश्चल दूसरे नंबर पर

ट्रेंडिंग वीडियो