scriptRajasthan Politics : राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से बड़ा अपडेट, एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द | Rajasthan Politics Rajya Sabha by-election Big Update from One Candidate Nomination Papers Cancelled | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से बड़ा अपडेट, एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द

Rajya Sabha by-election in Rajasthan : राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से बड़ा अपडेट। राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में आज गुरुवार को एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है।

जयपुरAug 22, 2024 / 05:13 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Politics Rajya Sabha by-election Big Update from One Candidate Nomination Papers Cancelled

राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से बड़ा अपडेट (File Photo)

Rajya Sabha by-election in Rajasthan : राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए तीन प्रत्याशियों ने छह नामांकन पत्र भरे थे। इन सभी नामांकन पत्रों कर गुरुवार को विधानसभा में जांच की गई। जिसमें दो प्रत्याशियों के पांच नामांकन पत्र सही पाए गए। एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र को रद्द किया गया।

निर्दलीय बबीता वाधवानी का नामांकन पत्र रद्द

पर्यवक्षक एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवीन महाजन की उपस्थिति में निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा और सहायक निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू के चार नामांकन पत्र, भारतीय जनता पार्टी से प्रतिस्थापन उम्मीदवार के रूप में सुनील कोठारी के एक नामांकन पत्र और निर्दलीय बबीता वाधवानी के एक नामांकन पत्र की उम्मीदवारों के निर्वाचन अभिकर्ताओं और अधिकृत व्यक्तियों के समक्ष बारीकी से जांच की गई। निर्दलीय बबीता वाधवानी का नामांकन पत्र रद्द किया गया।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan Politics: उपचुनाव में कांग्रेस नहीं उतारेगी कोई कैंडिडेट, डोटासरा ने बताई बड़ी वजह

27 अगस्त तक उम्मीदवार ले सकेंगे अपना नामांकन वापस

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन पत्रों की जांच की वीडियोग्राफी भी की गई। दिनांक 27 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics : राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से बड़ा अपडेट, एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो