scriptराजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा, फ्री में देख सकेंगे विधानसभा भवन का म्यूजियम | Rajasthan People Big Gift they will be able to See Free Vidhan Sabha Bhavan Museum | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा, फ्री में देख सकेंगे विधानसभा भवन का म्यूजियम

राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा। अब फ्री में राजस्थान विधानसभा भवन का म्यूजियम देख सकेंगे।

जयपुरMay 20, 2024 / 05:31 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan People Big Gift they will be able to See Free Vidhan Sabha Bhavan Museum

राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा

राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा। अब फ्री में राजस्थान विधानसभा भवन का म्यूजियम देख सकेंगे। जीहां, अब राजस्थान विधानसभा भवन में म्यूजियम ऑफ पॉलिटिकल नैरेटिव का आम लोग भी दौरा कर सकेंगे। इंटरनेशनल म्यूजियम डे पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि म्यूजियम लोगों को सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत से जोड़ने का एक सेतु है। यह इतिहास, कला, विज्ञान, संस्कृति और राजनीति के अनूठे संग्रह का भंडार भी है।

शनिवार को छोड़ सभी दिन में खुलेगा

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राजस्थान विधानसभा भवन में म्यूजियम ऑफ पॉलिटिकल नैरेटिव को देखने के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा। आगंतुक गेट नंबर 7 से आधार कार्ड दिखाकर विधानसभा परिसर में नि:शुल्क प्रवेश कर सकते हैं। म्यूजियम शनिवार को छोड़कर सभी दिनों में खुला रहेगा।

सभी लोग म्यूजियम देंखे – वासुदेव देवनानी

म्यूजियम में राजस्थान के अतीत और वर्तमान के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक इतिहास को दिखाने के अलावा पिछले 70 वर्षों की प्रमुख घटनाओं को भी दिखाया गया है। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने लोगों से म्यूजियम देखने और देश एवं प्रदेश की राजनीतिक विकास यात्रा में भागीदार बनने का आह्वान किया। अतीत को जानकर, वर्तमान को समझकर और भविष्य को नई दिशा देकर राष्ट्र के विकास में सक्रिय रूप से हिस्सा लेना चाहिए।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा, फ्री में देख सकेंगे विधानसभा भवन का म्यूजियम

ट्रेंडिंग वीडियो