scriptRajasthan News: जयपुर में 250 से ज्यादा मकान-दुकानों पर चल रहा JDA का बुलडोजर, 100 फीट चौड़ी बनेगी सड़क | Rajasthan News: JDA started action to remove encroachment in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: जयपुर में 250 से ज्यादा मकान-दुकानों पर चल रहा JDA का बुलडोजर, 100 फीट चौड़ी बनेगी सड़क

Rajasthan News: जेडीए के अधिकारियों का कहना है कि कुछ निर्माण भवनों की बाउंड्री के है। वहीं कुछ कच्चे निर्माण और पुरानी दुकानों पर भी बुलडोजर चल रहा है।

जयपुरJun 18, 2024 / 11:01 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के मानसरोवर में इस वक्त जेडीए की बड़ी कार्रवाई चल रही है। विभाग की दो टीमें इस कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं। टीम ने अतिक्रमण की गई जगहों पर डिमार्केशन कर लिया है। इस साथ ही अतिक्रमण पर जेडीए का बुलडोजर चलने लगा है। इस अभियान में 250 से ज्यादा मकान और दुकानों को धवस्त किया जाएगा। ये कार्रवाई हीरापथ से वंदे भारत मार्ग की सड़क को 100 फीट चौड़ा करने के लिए की जा रही है।

17 जून तक का दिया था समय

जेडीए के अधिकारियों का कहना है कि कुछ निर्माण भवनों की बाउंड्री के है। वहीं कुछ कच्चे निर्माण और पुरानी दुकानों पर भी बुलडोजर चल रहा है। बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद जेडीए के अधिकारियों ने 17 जून तक अतिक्रमण हटाने का समय दिया था। वहीं तय सीमा बीत जाने के बाद भी निर्माण नहीं हटाए गए तो जेडीए प्रशासन ने खुद के स्तर पर इन्हें धवस्त करने का फैसला किया। न्यू सांगानेर रोड से शुरुआती 300 मीटर पर बड़ी संख्या में निर्माण है, जिसके कारण यहां कई जगह सड़क 60 फीट तक ही रह गई है। इसे देखते हुए जेडीए अब इस रोड काे चौड़ा करने का काम कर रही है। मौके पर पुलिस का भारी जाब्ता तैनात है। पुलिस का कहना है कि तीन किलोमीटर तक की सड़क है। उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News: जयपुर में 250 से ज्यादा मकान-दुकानों पर चल रहा JDA का बुलडोजर, 100 फीट चौड़ी बनेगी सड़क

ट्रेंडिंग वीडियो