scriptRajasthan Next CM: राजस्थान का अगला सीएम कौन? दिल्ली से आ गई ये बड़ी खबर | rajasthan ka next cm kon hoga who will be rajasthan next cm | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Next CM: राजस्थान का अगला सीएम कौन? दिल्ली से आ गई ये बड़ी खबर

Rajasthan Next CM: भाजपा के राज्यसभा सांसद व सवाई माधोपुर से नवनिर्वाचित विधायक किरोड़ीलाल मीना ने दिल्ली में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर बार अपने फैसलों से चौंकाते हैं।

जयपुरDec 06, 2023 / 03:36 pm

Santosh Trivedi

modi_kirori_lal_meena_1.jpg

Rajasthan Next CM: राजस्थान में विधानसभा चुनाव परिणाम आए 3 दिन बीत चुके हैं। एक तरफ दिल्ली में तीनों राज्यों में नेतृत्व को लेकर मंथन जारी है, वहीं भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों का जयपुर आकर पार्टी के प्रादेशिक नेताओं से मुलाकात करने का सिलसिला जारी है। ये विधायक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से उनके निवास और प्रदेश कार्यालय में आकर मिल रहे हैं। वहीं, बहुत से विधायक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी मुलाकात कर रहे हैं।

भाजपा में ही कुछ लोगों का मानना है कि जिस तरह विधायकों के पास मिलने के लिए फोन जा रहे हैं, उससे नई तरह की प्रेशर पॉलिटिक्स भी पार्टी में शुरू हो गई है। हालांकि पार्टी आलाकमान ऐसी गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहा है। पिछले दो दिन में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके निवास पर तीन दर्जन से अधिक विधायकों ने भेंट की है। इनमें उनके कट्टर समर्थक भी शामिल हैं और केंद्र के निर्णय में स्पष्ट विश्वास करने वाले विधायक भी। ऐसे कुछ विधायकों का कहना है कि राजे के भरोसेमंद लोग नए विधायकों को फोन कर बुला रहे हैं। इन विधायकों को यह संदेश भी दे रहे हैं कि सीएम की बात आए तो समर्थन देना है।


विधायक दल की बैठक का हो रहा इंतजार
पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आलाकमान इसी सप्ताह मुख्यमंत्री की घोषणा करना चाहता है। सभी नेताओं से बातचीत जारी है। मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में जो नाम तय होगा। उसी के साथ विधायक दल की बैठक की घोषणा भी हो जाएगी। पर्यवेक्षक आएंगे। जरूरत पड़ी तो विधायकों से राय लेने की सामान्य प्रक्रिया भी पूरी करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक पार्टी कोई न कोई निर्णय कर सकती है।


भाजपा प्रदेश कार्यालय में दिन भर मेल-मिलाप का दौर ही चला। विधायकों ने अन्य पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है। जोशी से उनके आवास पर निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी एवं एक अन्य निर्दलीय विधायक ने मुलाकात की। जबकि कुछ वरिष्ठ विधायकों का कहना था कि पार्टी की वरिष्ठ नेता होने के कारण राजे से शिष्टाचार भेंट के अलग अर्थ नहीं लगाए जाने चाहिए।


किरोड़ी बोले- कयास चल रहे हैं, जिसमें कोई दम नहीं
भाजपा के राज्यसभा सांसद व सवाई माधोपुर से नवनिर्वाचित विधायक किरोड़ीलाल मीना ने दिल्ली में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर बार अपने फैसलों से चौंकाते हैं। इस बार भी वे राजस्थान में चौंकाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनता के सामने ऐसा फैसला लाते हैं, जो कोई सोच भी नहीं सकता है। अभी जो कयास चल रहे हैं, जिसमें कोई दम नहीं है। खुद के मुख्यमंत्री पद के दावेदारी पर उन्होंने कहा कि अब मैं तो सेवानिवृत्ति की कगार पर हूं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस की हार के बाद गहलोत को लेकर अब सचिन पायलट ने बोल दी ऐसी बात


संसदीय बोर्ड तय करेगा सीएम का नाम: सिंह

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला संसदीय बोर्ड के हाथ में है। वही फैसला करेगा। कुछ नव निर्वाचित विधायकों ने कहा कि पार्टी जिसे तय करेगी, उसे हम स्वीकार करेंगे। विधायक उदय लाल भडाना ने कहा कि वे कमल के फूल के साथ हैं। कामां विधायक नौक्षम चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी और कमल के फूल के साथ हूं।


जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह हम सबको मान्य होगा। हरि सिंह रावत ने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी फैसला करेगा, उसके साथ रहेंगे। खंडार विधायक जितेन्द्र गोठवाल ने कहा कि कमल का निशान ही हमारी राय है। केन्द्रीय नेतृत्व जो फैसला करेगा, वह हमें मंजूर होगा। वासुदेव देवनानी ने कहा कि पॉर्लियामेंट्री बोर्ड मुख्यमंत्री का नाम तय करेगा।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Next CM: राजस्थान का अगला सीएम कौन? दिल्ली से आ गई ये बड़ी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो