script‘सनातनियों से अपील… गैर हिन्दूओं को मकान नहीं बेचे’ राजधानी जयपुर में क्यों लगे ऐसे पोस्टर? जानें पूरा मामला | rajasthan jaipur Sarva Hindu Samaj put up posters in Jaipur Appeal to Sanatanis Do not sell houses to non-Hindus | Patrika News
जयपुर

‘सनातनियों से अपील… गैर हिन्दूओं को मकान नहीं बेचे’ राजधानी जयपुर में क्यों लगे ऐसे पोस्टर? जानें पूरा मामला

Jaipur News : किशनपोल और ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में पलायन के पोस्टर लगने के बाद अब भट्टा बस्ती थाना इलाके में हिन्दू परिवारों के पलायन को रोकने के लिए कई जगह पोस्टर लगाए गए हैं।

जयपुरJun 13, 2024 / 09:22 am

Lokendra Sainger

Jaipur News : राजधानी जयपुर में एक साल पहले किशनपोल और ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में पलायन के पोस्टर लगने के बाद अब भट्टा बस्ती थाना इलाके में हिन्दू परिवारों के पलायन को रोकने के लिए कई जगह पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में सर्व हिन्दू समाज की ओर से सनातनियों से अपील कर पलायन रोकने और अपना मकान गैर हिन्दुओं को नहीं बेचने की अपील की गई है।

बच्चों को बिगाड़ रहे, बाइक दौड़ाते

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ लोगों ने यहां बच्चों को बिगाड़ना शुरू कर दिया है। स्थानीय निवासी राकेश ने बताया कि कई लोग हमारे बच्चों को जानबूझकर टारगेट कर रहे हैं और उन्हें स्मैक-गांजा तक बेच रहे हैं। देर रात तक बाइक तेज दौड़ाते हैं और रेस लगाते हैं।

बच्चियों की चिंता सताती

स्थानीय सरस्वती ने बताया कि उनकी बच्चियां सरकारी स्कूल में पढ़ती हैं। उनकी चिंता सताती रहती है। घर से बाहर निकलना दूभर हो चुका है। लड़के फब्तियां कसते हैं और अश्लील कमेंट करते हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 17 नए जिलों को लेकर आया बड़ा अपडेट, भजनलाल सरकार ने की उपसमिति गठित

पुलिस थाने में सुनवाई नहीं

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इसके लिए पुलिस थाने भी जा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इससे परेशान होने के बाद ही घरों के बाहर पलायन वाले पोस्टर लगाए गए हैं।

पुलिस ने हटवाए पोस्टर

पुलिस की ओर से इलाके में चस्पा किए पोस्टर हटवा दिए गए हैं। पुलिस का कहना है कि कोई भी व्यक्ति अपना मकान किसी को भी बेचना चाहता है तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते।
यह भी पढ़ें

Rajasthan News: आपके घर में रहते हैं किराएदार-नौकर, तो आपकी करेगा रक्षा ये ऐप, बस ऐसे करना होगा डाउनलोड़

कैमरे लगाए, गश्त बढ़ाई

थानाप्रभारी कैलाश चन्द्र का कहना है कि कई जगह स्थानीय लोगों की मदद से कैमरे लगाए गए हैं। अभी तक किसी तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। पुलिस गश्त को भी बढ़ाया गया है। लोगों को कहा गया है कि किसी को परेशानी हो तो वह अपनी समस्या रख सकता है।

Hindi News/ Jaipur / ‘सनातनियों से अपील… गैर हिन्दूओं को मकान नहीं बेचे’ राजधानी जयपुर में क्यों लगे ऐसे पोस्टर? जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो