scriptGood News : ‘राज्य में लागू हो खाद्य सुरक्षा नीति, हर जिले में बनाए जाएं फूड बैंक’ | Rajasthan Food Security Policy Should be implemented Food Banks Should be Created in Every District | Patrika News
जयपुर

Good News : ‘राज्य में लागू हो खाद्य सुरक्षा नीति, हर जिले में बनाए जाएं फूड बैंक’

Food Bank in Rajasthan : राजस्थान में खाद्य सुरक्षा नीति लागू कर हर जिले में फूड बैंक बनाने की भी मांग की।

जयपुरOct 15, 2024 / 11:48 am

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Food Security Policy Should be implemented Food Banks Should be Created in Every District

राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े संग अन्नाशेत्र फाउंडेशन का प्रतिनिधिमंडल।

Food Bank in Rajasthan : अन्नाशेत्र फाउंडेशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राजस्थान के राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें खाद्य अपशिष्ट को कम करने और राज्य भर में अधिशेष खाद्य सामग्री के पुन: उपयोग और पुनर्वितरण को बढ़ावा देने पर विस्तार से चर्चा की। राज्य में खाद्य सुरक्षा नीति लागू कर हर जिले में फूड बैंक बनाने की भी मांग की।

किसी भी प्रकार का भोजन बर्बाद न करने का निर्देश

प्रबंध ट्रस्टी डॉ. विवेक एस. अग्रवाल ने बताया कि विश्व खाद्य दिवस (16 अक्टूबर) के उपलक्ष में हुई बैठक में खाद्य अपशिष्ट परिदृश्य के गहन विश्लेषण युक्त पुस्तिका राज्यपाल को सौंपी गई। राज्यपाल ने संगठन के कार्यों को सराहा। विभिन्न समारोह या सामूहिक आयोजनों में बची हुए खाद्य सामग्री को जरूरतमंदों तक पहुंचाने पर बल दिया। उन्होंने राजभवन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार का भोजन बर्बाद न किया जाए। उन्होंने पुस्तिका ‘फूड वेस्ट : रेस्क्यू एंड रियूज’ का भी विमोचन किया। सत्येन चतुर्वेदी, शिवांगी सुल्तानिया, डॉ. राजीव अग्रवाल, चारू गोस्वामी और राम दास तरुण ने राज्यपाल को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित खाद्य सुरक्षा संबंधी गतिविधियों के बारे में भी अवगत करवाया।

Hindi News / Jaipur / Good News : ‘राज्य में लागू हो खाद्य सुरक्षा नीति, हर जिले में बनाए जाएं फूड बैंक’

ट्रेंडिंग वीडियो