scriptराजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा और महवा से कांग्रेस उम्मीदवार ओपी हुड़ला के आवास पर ED की रेड | Rajasthan Election 2023 ED Raid on Govind Singh Dotasra and om prakash hudla | Patrika News
जयपुर

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा और महवा से कांग्रेस उम्मीदवार ओपी हुड़ला के आवास पर ED की रेड

ED Raid In Rajasthan: राजस्थान में चुनावी सरगर्मी के बीच ईडी की टीम ने बृहस्पतिवार सुबह कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के कुल तीन ठिकानों पर एक साथ दबिश दी।

जयपुरOct 26, 2023 / 10:27 am

Santosh Trivedi

ed_raid.jpg

ED Raid In Rajasthan: राजस्थान में चुनावी सरगर्मी के बीच चर्चित पेपर लीक प्रकरण को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक्शन मोड पर है। इसी क्रम में ईडी की टीम ने आज सुबह कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के कुल तीन ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है। इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित सरकारी आवास और सीकर स्थित निजी आवास, वहीं हाल ही में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित हुए निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के दौसा के महुआ में मंडावर रोड स्थित निवास शामिल है।

सीआरपीएफ जवानों के साथ पहुंची ईडी टीम

प्रवर्तन निदेशालय की टीमों में दिल्ली और राजस्थान के अधिकारी शामिल रहे। जानकारी के अनुसार निदेशालय के अफसरों की गाड़ियां आज सुबह साढ़े 9 बजे के आस-पास अचानक इन नेताओं के आवास पर पहुंची। उनके साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद रहे। अफसरों के वाहनों ने इन ठिकानों पर प्रवेश करने के बाद मुख्य द्वार को बंद करवा दिया, जिसके बाद किसी को एन्ट्री नहीं दी गई।


डोटासरा की ‘भविष्यवाणी’ चर्चा में

दरअसल, डोटासरा अपनी जनसभाओं और अन्य कार्यक्रमों में चुनाव से पहले ईडी की उन पर दबिश की आशंका जताते रहे हैं। वे कई बार कहते दिखाई दिए हैं कि ईडी कभी भी हमारे यहां दबिश दे सकती है। हालांकि वे इस आशंका जताने के साथ ही अपनी बेदाग़ छवि और खुद को दामन पाक साफ़ भी बताते रहे हैं।


पूजा के दौरान पहुंचे ईडी अफसर!

जानकारी के अनुसार विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के घर ईडी की टीम उस समय दाखिल हुई जब वे नियमित पूजा कर रहे थे। ईडी की घर पर एन्ट्री से चंद मिनट पहले हुड़ला ने पूजा में शामिल होने का बाकायदा फेसबुक लाइव भी किया।

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां निर्दलीय को कांग्रेस का टिकट देने पर फूटा गुस्सा, बगावत पर उतरे पार्टी के नेता

 

अरेस्ट हो चुका है हुड़ला का भाई

विधायक ओम प्रकाश हुड़ला का छोटा भाई हरिओम मीणा पिछले वर्ष जयपुर में आयोजित मल्टी टास्क स्टाफ (एमटीएस) भर्ती परीक्षा में फर्ज़ीवाड़े के सिलसिले में गिरफ्तार हो चुका हैं। शिवदासपुरा थाना पुलिस की कार्रवाई में हरिओम के अलावा एक फर्जी अभ्यर्थी को भी गिरफ्तार किया गया था। प्रारंभिक पूछताछ में फर्जी अभ्यर्थी ऋषि कुमार ने खुलासा किया था कि वो जयपुर में रहने वाले हरिओम मीणा के कहने पर उमेश कुमार की जगह एमटीएस की परीक्षा देने आया था।

https://youtu.be/4r_zHwA0rHs

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा और महवा से कांग्रेस उम्मीदवार ओपी हुड़ला के आवास पर ED की रेड

ट्रेंडिंग वीडियो