scriptराजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजस्थानवासियों से की 5 अपील, सोशल मीडिया पर डाला ये पोस्ट | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजस्थानवासियों से की 5 अपील, सोशल मीडिया पर डाला ये पोस्ट

Deputy CM Diya Kumari : राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसके माध्यम से उन्होंने भारी बारिश को देखते हुए आम जनता से 5 अपील की है।

जयपुरAug 16, 2024 / 12:10 pm

Supriya Rani

Rajasthan Forecast Alert : राजस्थान के कई जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। हाड़ौती में मूसलाधार बारिश के कारण पशु व आमजन पानी में बह गए। यहां 4 घंटे में 8 इंच बारिश दर्ज की गई। हालात इतने बेकाबू हैं कि गांव से निकलने वाले कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। इस बीच जयपुर सहित 19 जिलों में भारी बारिश व कई जगहों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उधर, राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसके माध्यम से उन्होंने भारी बारिश को देखते हुए आम जनता से 5 अपील की है।

राजस्थान में मूसलाधार बारिश से हुई कई मौतें

rajasthan weather

राजस्थान में मूसलाधार बारिश कहर बनकर टूट रही है। भारी बारिश के चलते कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र में गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। उधर, जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में एक युवक हथनीकुंड में डूब गया। दोस्तों के साथ नहाने गए शाहिद (20 वर्ष) की डूबने से मौत हो गई। बूंदी के देईखेड़ा के थानाधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मी को ले जा रही पुलिस जीप बरसाती पानी के तेज बहाव में कई मीटर तक नाले में बह गई। हालांकि सभी सुरक्षित हैं।

डिप्टी सीएम की अपील


राजस्थान में हो रही मूसलाधार बारिश के दौरान डिप्टी सीएम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला। उन्होंने लिखा कि प्रदेश भर में हो रही लगातार बारिश के बीच मौसम विभाग ने अलग-अलग जिलों में ऑरेंज अलर्ट (बीकानेर, चूरू, नागौर, अजमेर, पाली, जोधपुर, जैसलमेर, सीकर) और येलो अलर्ट (जयपुर, दौसा, झुंझुनूं, श्रीगंगानगर, राजसमन्द, जालोर, सिरोही, भरतपुर, बाड़मेर, उदयपुर, भीलवाड़ा, टोंक) की चेतावनी जारी की है।
rajasthan weather
मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है :

बरसात के मौसम में सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें और एक दूसरे की मदद करें।

जलाशयों व जलभराव के क्षेत्रों से दूर रहें।

बिजली के पोल व तारों से दूरी बनाए रखें।
घरों से बाहर न निकलें, अति आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर जाएं।

पेड़ों के नीचे शरण न लें, मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

आज इन जिलों में बारिश का कहर जारी

rajasthan weather

राजस्थान में आज शुक्रवार 16 अगस्त को भी कई जिलों में भारी व मूसलाधार बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज राजस्थान के अजमेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही पाली व भीलवाड़ा जिलों में मूसलाधार बारिश (अतिभारी बारिश) का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजस्थानवासियों से की 5 अपील, सोशल मीडिया पर डाला ये पोस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो