scriptRajasthan Politics : 13 जुलाई को होगी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक, करीब 6 हजार पदाधिकारी होंगे शामिल | Rajasthan BJP State Working Committee Meeting will be held on 13 July about 6 thousand officials will Attend | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : 13 जुलाई को होगी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक, करीब 6 हजार पदाधिकारी होंगे शामिल

Rajasthan BJP State Working Committee Meeting : राजस्थान में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब राष्ट्रीय कार्य समिति से पहले भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक होने जा रही है। प्रदेश भाजपा कार्य समिति की बैठक 13 जुलाई को होगी।भाजपा ने प्रदेशभर से करीब छह हजार पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया है।

जयपुरJul 05, 2024 / 04:02 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan BJP State Working Committee Meeting will be held on 13 July about 6 thousand officials will Attend

Rajasthan Politics : 13 जुलाई को होगी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक

Rajasthan BJP State Working Committee Meeting : राजस्थान प्रदेश भाजपा कार्य समिति की बैठक 13 जुलाई को होगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कार्य समिति की बैठक ऐसे अवसर पर हो रही है जब राजस्थान में भाजपा की सरकार है और केन्द्र में नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने है। उन्होंने कहा कि बैठक सीतापुरा स्थित जेईसीसी के सभागार में होगी। बैठक में केन्द्र से भी नेताओं को बुलाया जाएगा। केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह सहित कई नेता आएंगे। भाजपा ने प्रदेशभर से करीब छह हजार पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया है। पहली बार राष्ट्रीय कार्य समिति से पहले प्रदेश कार्य समिति की बैठक का आयोजन होने जा रहा हैं।

वैसे तो पहले होती है राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक—

अमूमन चलन में है कि भाजपा में पहले राष्ट्रीय कार्य समिति का आयोजन होता हैं। फिर प्रदेश कार्य समिति की बैठक का आयोजन होता है। फिर जिला और उसके बाद मंडल की कार्य समिति बैठक का आय़ोजन किया जाता हैं। लेकिन इस बार प्रदेश कार्य समिति बड़े स्तर पर आय़ोजित हो रही हैं। इस कार्य समिति में प्रदेश के साथ-साथ जिला और मंडल के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें –

स्‍पीकर वासुदेव देवनानी की नई व्‍यवस्‍था, लोकसभा की तर्ज पर राजस्‍थान विधानसभा में हुआ पहली बार लंच ब्रेक

व्यवस्थाओं को लेकर अलग-अलग समितियां बनाई

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक को भव्य और दिव्य बनाया जाएगा। बैठक सीतापुरा के जयपुर जेईसीसी में आयोजित की जाएगी। बैठक में करीब छह हज़ार से अधिक भाजपा पदाधिकारी और नेता शामिल होंगे। भाजपा ने प्रदेश कार्य समिति की व्यवस्थाओं को लेकर अलग-अलग समितियां बनाई हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics : 13 जुलाई को होगी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक, करीब 6 हजार पदाधिकारी होंगे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो