scriptRajasthan BJP: राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष के बदले जाने की चर्चा के बीच दिल्ली से आई ये बड़ी खबर | Rajasthan BJP President CP Joshi offered to resign from the post | Patrika News
जयपुर

Rajasthan BJP: राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष के बदले जाने की चर्चा के बीच दिल्ली से आई ये बड़ी खबर

राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने एक बार फिर आलाकमान के सामने इस्तीफे की पेशकश की है।

जयपुरJul 25, 2024 / 05:08 pm

Anil Prajapat

Amit Shah-CP Joshi
Rajasthan BJP: जयपुर। राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने एक बार फिर आलाकमान के सामने इस्तीफे की पेशकश की है। वो चाहते है वे राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले किसी नए नेता को प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपी जाएं। अगर सीपी जोशी के इस्तीफा देने के बाद मंजूर हो जाता है तो किसी नए प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होंगे।
बता दें कि बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी चार दिन से दिल्ली में है। उन्होंने सोमवार को संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके अलावा सीपी जोशी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो इस दौरान सीपी जोशी ने आलाकमान के सामने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। अब देखना ये है कि क्या राजस्थान को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा या फिर सीपी जोशी ही प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Rajasthan BJP New President: इन नेताओं में से किसी एक को मिलेगा मौका!

पहले भी कर चुके है पद छोड़ने की पेशकश

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब सीपी जोशी ने ऐसा किया है। वो पहले भी दो बार पद छोड़ने की पेशकश कर चुके है। राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बाद सीपी जोशी BJP प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहते थे। लेकिन, आलाकमान ने उन्हें प्रदेश में पार्टी के लिए काम करने के लिए कहा। इसके बाद लोकसभा चुनाव में जब 11 सीट बीजेपी के हाथ से निकल थी, तब भी सीपी जोशी ने आलाकमान के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी।
यह भी पढ़ें

Nag Panchami 2024: नाग-नागिन की पूजा कर जंगल में छोड़ेंगे, राजस्थान में यहां 45 साल से निभा रहे ये पंरपरा

ओबीसी या एससी वर्ग के नेता दांव खेल सकती है बीजेपी

सियासी गलियारों में चर्चा है कि अगर सीपी जोशी का इस्तीफा मंजूर हो गया तो बीजेपी इस बार किसी ओबीसी या एससी वर्ग के नेता पर दांव खेल सकती है। चर्चा यह भी है कि पार्टी किसी महिला नेता को इस पद पर बैठा सकती है। अगर अगस्त तक राजस्थान बीजेपी को नया प्रदेशाध्यक्ष मिल जाएं तो उप चुनावों में नए जातिगत समीकरणों का फायदा मिल सकता है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan BJP: राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष के बदले जाने की चर्चा के बीच दिल्ली से आई ये बड़ी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो