scriptराजस्थान में बीजेपी की अहम मीटिंग आज, जानें केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही क्यों बुलाया? | Rajasthan BJP important meeting today, Union Minister Shivraj Singh Chouhan reached Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में बीजेपी की अहम मीटिंग आज, जानें केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही क्यों बुलाया?

Shivraj Singh Chouhan : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की अहम मीटिंग में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह जयपुर पहुंच चुके है।

जयपुरJul 13, 2024 / 10:24 am

Anil Prajapat

Shivraj Singh Chauhan-1
Rajasthan BJP Meeting : जयपुर। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की अहम मीटिंग आज सीतापुरा​ स्थिति जेईसीसी सभागार में होने जा रही है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह जयपुर पहुंच चुके है। मीटिंग में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उनके मंत्रियों सहित करीब आठ हजार भाजपा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल से ट्रेन से रवाना होकर आज सुबह जयपुर पहुंचे। यहां दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, भाजपा उपाध्यक्ष सीआर चौधरी, सांसद मंजू शर्मा, विधायक गोपाल शर्मा, मेयर सौम्या गुर्जर, प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र कटारा, आईटी सह संयोजक शिवम विजयवर्गीय आदि मौजूद रहे।

शिवराज सिंह को ही क्यों बुलाया?

बड़ी बात ये है कि भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की मीटिंग के लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही क्यों बुलाया गया? दरअसल, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान एक प्रखर वक्ता है। वो हिंदी पट्टी में बीजेपी की जीत के नायक रहे है। उन्हें कार्यकर्ताओं का नेता कहा जाना है। शिवराज सिंह चौहान अपने ओजस्वी भाषण से कार्यकर्ताओं में जोश भर देते हैं। उनके पास लंबे समय तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने का उन्हें अनुभव है। शिवराज सिंह ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मध्य प्रदेश में बड़ी जीत दिलवाई थी और खुद भी विदिशा से बड़े अंतर से लोकसभा चुनाव जीते थे। ऐसे में यह तो साफ है कि वो कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही आगामी उपचुनाव के लिए अहम टिप्स देंगे।
यह भी पढ़ें

सीएनजी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले… दामों में आई भारी गिरावट, देर रात नई दरें हुई लागू

भाजपा की आगामी कार्ययोजना का रोडमैप होगा तैयार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि केंद्र की ओर से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम बैठक में मौजूद रहेंगे। दो सत्रों में होने वाली कार्यसमिति के दौरान केंद्र सरकार में बनाए गए प्रदेश के चारों मंत्रियों का स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा। वहीं, भाजपा की आगामी कार्ययोजना का रोडमैप बनाया जाएगा। इसके अलावा आगामी उपचुनाव को लेकर भी मीटिंग में चर्चा होने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में बीजेपी की अहम मीटिंग आज, जानें केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही क्यों बुलाया?

ट्रेंडिंग वीडियो