scriptRajasthan Election: एमपी चुनाव में व्यस्त भाजपा के स्टार प्रचारक, राजस्थान में ‘प्रचार’ से दूरी | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election: एमपी चुनाव में व्यस्त भाजपा के स्टार प्रचारक, राजस्थान में ‘प्रचार’ से दूरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं। मतदान 25 नवंबर को होगा। इसके लिए प्रत्याशियों ने जान झोंक रखी है, लेकिन पार्टी की ओर से 10 दिन पहले घोषित स्टार प्रचारकों की फिलहाल ‘प्रचार’ से दूरी नजर आ रही है। राजस्थान के केंद्रीय मंत्रियों को छोड़ दिया जाए तो अन्य कोई भी केंद्रीय मंत्री अभी तक राजस्थान नहीं आया है।

जयपुरNov 12, 2023 / 09:02 am

Umesh Sharma

मध्य प्रदेश में चुनाव के चलते भाजपा के स्टार प्रचारकों की प्रत्याशियों के 'प्रचार' से दूरी

मध्य प्रदेश में चुनाव के चलते भाजपा के स्टार प्रचारकों की प्रत्याशियों के ‘प्रचार’ से दूरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं। मतदान 25 नवंबर को होगा। इसके लिए प्रत्याशियों ने जान झोंक रखी है, लेकिन पार्टी की ओर से 10 दिन पहले घोषित स्टार प्रचारकों की फिलहाल ‘प्रचार’ से दूरी नजर आ रही है। राजस्थान के केंद्रीय मंत्रियों को छोड़ दिया जाए तो अन्य कोई भी केंद्रीय मंत्री अभी तक राजस्थान नहीं आया है। पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम भी शामिल हैं। मोदी ने पिछले दिनों उदयपुर में सभा की थी। मगर शाह भी पिछले कई दिनों से राजस्थान नहीं आए हैं। इसी तरह नड्डा भी राजस्थान नहीं आए हैं। बताया जा रह है कि ये सभी फिलहाल मध्य प्रदेश के चुनाव में व्यस्त हैं। वहां 17 नवंबर को मतदान हैं। वहां का प्रचार थमने के बाद ही इन नेताओं के राजस्थान में सभा करेंगे। गौरतलब है कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान और 3 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

योगी आए ना असम के सीएम हिमंत

राजस्थान की मुस्लिम सीटों के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर विशेष दारोमदार सौंपा गया है। लेकिन दोनों ही नेता फिलहाल प्रचार के लिए राजस्थान नहीं आए हैं। योगी ने पिछले दिनों तिजारा से भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ के नामांकन कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। जयपुर में भी उनका रोड शो होना है। मगर अभी तक उनका कार्यक्रम ही तैयार नहीं हो पाया है।

 

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Election: प्रदेश में चुनावी मेला, मगर इस बार नहीं प्रत्याशियों का ‘रेला’

https://youtu.be/khoriRwISMs

 

इन नेताओं का इंतजार

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, हिमंत बिस्वा सरमा, पीयूष गोयल, धर्मेन्द्र प्रधान, स्मृति ईरानी, भूपेन्द्र यादव, अनुराग ठाकुर, परषोत्तम रूपाला, अर्जुन मुंडा, कृष्णपाल गुर्जर, संजीव कुमार बालियान को स्टार प्रचारक घोषित किया गया था, लेकिन ये अभी तक राजस्थान नहीं आए हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election: एमपी चुनाव में व्यस्त भाजपा के स्टार प्रचारक, राजस्थान में ‘प्रचार’ से दूरी

ट्रेंडिंग वीडियो