scriptराजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव पर अपडेट, कांग्रेस ने बनाई विशेष रणनीति | Rajasthan 5 Assembly by elections Update Congress made a Special Strategy | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव पर अपडेट, कांग्रेस ने बनाई विशेष रणनीति

राजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव जल्द होंगे। डेट का एलान नहीं किया गया है। बावजूद इसके कांग्रेस ने उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी है।

जयपुरJun 18, 2024 / 02:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan 5 Assembly by elections Update Congress made a Special Strategy

राजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव पर अपडेट

राजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव जल्द होंगे। राजस्थान के 5 विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई इन सीटों पर उपचुनाव को लेकर अभी एलान तो नहीं हुआ, लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। दौसा, देवली-उनियारा, झुंझुंनूं, खींवसर और चौरासी विधानसभा सीट लोकसभा चुनाव के बाद रिक्त हुई है।

कांग्रेस जुटा रही है मिले वोटों के आंकड़े

प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश के बाद विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 में इन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को मिले वोटों के आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। इन विधानसभा सीटों के ऐसे बूथ जहां पार्टी को लगातार वोट कम मिल रहे हैं, उन बूथों को लेकर विशेष रूप से तैयारी की जा रही है। यह रिपोर्ट तैयार होने के बाद प्रदेशाध्यक्ष बैठक लेंगे। यह बैठक 20 जून के बाद हो सकती है।
यह भी पढ़ें –

1 जुलाई से लागू होंगे 3 नए कानून, राजस्थान मुख्य सचिव का सख्त निर्देश – आमजन को करें जागरूक

जिन बूथों पर प्रदर्शन कमजोर, अभी से तैयारियां शुरू हों

कांग्रेस पार्टी का मानना है कि जिन बूथों पर पार्टी का प्रदर्शन कमजोर रहा है। वहां अभी से तैयारी शुरू की जाए। संगठन में भी चुनाव को देखते हुए बदलाव किए जाएंगे। इन विधानसभा क्षेत्रों के जनहित के मुद्दों को लेकर भी पार्टी विधानसभा के बजट सत्र में उठाएगी।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में 5 विधानसभा उपचुनाव पर अपडेट, कांग्रेस ने बनाई विशेष रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो