scriptGood News: प्रदेश के 12 रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाली डबल लेन सड़कों की मंजूरी, जानें कौन से रेलवे स्टेशन होंगे लाभान्वित ? | Approval for double lane work of roads connecting 12 railway stations | Patrika News
जयपुर

Good News: प्रदेश के 12 रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाली डबल लेन सड़कों की मंजूरी, जानें कौन से रेलवे स्टेशन होंगे लाभान्वित ?

ये सड़कें डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 12  रेलवे स्टेशनों को जोड़ती है इन सड़कों के डबल लेन होने से माल की आवाजाही तीव्र होगी और प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास को गति मिलेगी।

जयपुरSep 28, 2024 / 10:41 am

rajesh dixit

जयपुर। प्रदेश और देश के आर्थिक विकास को गति देने के लिए बनाए जा रहे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 12 रेलवे स्टेशनों तक अब माल की आवाजाही और तीव्र होगी। उपमुख्यमंत्री एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री ने प्रदेश के विभिन्न ज़िलों के 12 रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाली सड़कों के डबल लेन कार्य को मंज़ूरी प्रदान की है।
उपमुख्यमंत्री ने बजट घोषणा 2024-25 की क्रियान्विति में लगभग 112 करोड़ रुपए की लागत की लगभग 60 किलोमीटर सड़कों के डबल लेन कार्य को मंज़ूरी प्रदान की है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि ये सड़कें डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के 12 रेलवे स्टेशनों को जोड़ती है इन सड़कों के डबल लेन होने से माल की आवाजाही तीव्र होगी और प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास को गति मिलेगी।
ये सड़कें होंगी डबल लेन

नीम का थाना ज़िले के श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र में स्टेट हाईवे 113 (भरनी स्टैंड) से नवीन श्रीमाधोपुर डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 6.50 करोड़ की लागत से 1.5 किमी सड़क, अजमेर ज़िले में किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में नवीन डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 2 करोड़ की लागत से 425 मीटर की सड़क, पुष्कर विधानसभा  क्षेत्र में एनएच-8 को नया सराधना नवीन डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 6 करोड़ की लागत से 1.50 किलोमीटर की सड़क, दूदू विधानसभा क्षेत्र में साखून नवीन डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 8 करोड़ की लागत से 2.30 किमी की सड़क, सोजत विधानसभा क्षेत्र में एनएच-62 झूठा गाँव से नवीन हरिपुर डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 12 करोड़ की लागत से 8.60 किमी, पाली जिले के सोजत विधानसभा क्षेत्र में चण्डावल-मुरडावा न्यू चण्डावल डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 18.50 करोड़ की लागत से 10 किमी सड़क, मारवाड़ जंक्शन विधानसभा क्षेत्र में एसएच-61 न्यू मारवाड़ जंक्शन डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 10 करोड़ की लागत से 6 किमी सड़क, जेतपूरा- खोड़- जवाली नाडोल से न्यू जवाली डीएफ़सीसीएल स्टेशन तक 17.50 करोड़ की लागत से 9 किमी सड़क, बाली विधानसभा क्षेत्र में बाली से न्यू विरोलिया स्टेशन वाया बेडल सड़क डीएफ़सीसीएल स्टेशन तक 12 करोड़ की लागत से 6.75 किमी, पिण्डवाड़ा विधानसभा क्षेत्र आबू में न्यू केशवगंज डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 9.50 करोड़ की लागत से 9.15 किमी सड़क, न्यू बनास डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 3 करोड़ की लागत से 1.17 किमी सड़क तथा न्यू स्वरूपगंज डीएफ़सीसीएल स्टेशन को जोड़ने के लिए 6.90 करोड़ की लागत से 2.58 किमी सड़क के डबल लेन कार्यों को स्वीकृति दी गई है।

Hindi News / Jaipur / Good News: प्रदेश के 12 रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाली डबल लेन सड़कों की मंजूरी, जानें कौन से रेलवे स्टेशन होंगे लाभान्वित ?

ट्रेंडिंग वीडियो