scriptRainy Weather in Rajasthan: पहाड़ों की सर्दी मैदानों में लौटी | weather forcast in rajasthan | Patrika News
जयपुर

Rainy Weather in Rajasthan: पहाड़ों की सर्दी मैदानों में लौटी

देर रात से कई जिलों में रिमझिम बारिश का दौर, 19 जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट, पारे में आंशिक गिरावट से फिर मौसम सर्द, सूर्यदेव भी बादलों की ओट में छिपे

जयपुरFeb 04, 2024 / 10:52 am

anand yadav

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 19 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 19 जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर। उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी का असर अब प्रदेश के मौसम में भी नजर आ रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और उत्तर से आ रही सर्द हवाओं ने फिर से ठिठुरन बढ़ा दी है। हालांकि दिन में मौसम शुष्क रहा है लेकिन बीती रात से प्रदेश के कई जिलों में हुई रिमझिम बारिश ने लोगों को आज सुबह घर में दुबकने पर विवश कर दिया है। मौसम केंद्र जयपुर ने आज प्रदेश के 19 जिलों में हल्की बारिश होने और कुछ इलाकों में ओले गिरने की चेतावनी दी है।
देर रात से गिरी बौछारें
जयपुर समेत प्रदेश के जोधपुर, भीलवाड़ा, बूंदी और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में देर रात से लेकर सुबह तक हल्की बौछारें गिरी। जयपुर में बौछारें गिरने पर सुबह मौसम सर्द रहा वहीं बादल छाए रहने पर सूर्यदेव भी बादलों की ओट में छिपकर खामोश रहे। धूप नहीं खिलने पर सर्द मौसम का अहसास लोगों को हुआ।
19 जिलों में आज बारिश संभव
मौसम केंद्र ने आज जयपुर समेत बीकानेर, पाली, जोधपुर, नागौर, सीकर, अजमेर, जालोर, भीलवाड़ा, अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा,करौली, धौलपुर, दौसा और आस पास के क्षेत्रों में कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
उत्तर भारत में मौसम ने खाया पलटा
जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी का पलटवार रहा है। राजधानी दिल्ली में सुबह हल्की बारिश हुई वहीं हल्का कोहरा भी छाया रहा। कश्मीर के गुलमर्ग में भारी बर्फबारी के चलते रात में पारा माइनस 10 डिग्री सेल्यिसस रेकॉर्ड किया गया।

Hindi News / Jaipur / Rainy Weather in Rajasthan: पहाड़ों की सर्दी मैदानों में लौटी

ट्रेंडिंग वीडियो