scriptराहुल गांधी नई मुसीबत में फंसे, 23 फरवरी को सुनवाई करेगा जयपुर कोर्ट, जानें अब क्या है मामला | Rahul Gandhi New Trouble Jaipur Court will hear on 23 February know What is Matter Now | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी नई मुसीबत में फंसे, 23 फरवरी को सुनवाई करेगा जयपुर कोर्ट, जानें अब क्या है मामला

Rahul Gandhi New Trouble : कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी एक नई मुसीबत में फंसे। जयपुर में एक कोर्ट में एक परिवाद पेश किया गया है। जिस पर 23 फरवरी को सुनवाई होगी। जानें क्या है मामला?

जयपुरFeb 20, 2024 / 09:58 am

Sanjay Kumar Srivastava

rahul_gandhi.jpg

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi New Trouble : कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी एक नई मुसीबत में फंसे। जयपुर में राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में एक परिवाद पेश किया गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी पर टिप्पणी करने को लेकर जयपुर महानगर-द्वितीय क्षेत्र स्थित महानगर मजिस्ट्रेट (क्रम-11) न्यायालय में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद पेश किया है। कोर्ट ने परिवाद पर 23 फरवरी की तारीख दी है। अधिवक्ता विजय कलंदर की ओर से यह परिवाद पेश किया गया है। परिवाद में कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल ने पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्म से ओबीसी में नहीं होने की टिप्पणी की। परिवाद में राहुल के बयान से परिवादी की धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया गया है। परिवाद में कहा गया कि राहुल गांधी के पीएम मोदी की जाति के खिलाफ दिए बयान से विभिन्न वर्ग व समुदायों में अविश्वास का भाव पैदा हुआ है।



परिवाद में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ में दिए गए बयान का हवाला दिया गया है। इसमें कहा गया है कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में कहा था कि पीएम मोदी जन्मजात ओबीसी नहीं हैं। उनका जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। उनके इस बयान को देश की शांति, सुरक्षा, एकता एवं अखंडता के खिलाफ बताया है। परिवाद पर महानगर मजिस्ट्रेट क्रम-11 कोर्ट ने कार्यालय रिपोर्ट के लिए 23 फरवरी की तारीख दी है।

यह भी पढ़ें – खिलाड़ी लाल बैरवा ने अशोक गहलोत पर लगाया बड़ा आरोप, कांग्रेस छोड़ने पर दिया ये जवाब



भारत जोड़ो न्याय यात्रा 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था- मोदी जी संसद में कहते हैं ओबीसी वर्ग को भागीदारी की क्या जरूरत, मैं ओबीसी हूं। सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है। नरेंद्र मोदी जी ओबीसी नहीं पैदा हुए थे।



राहुल गांधी ने आगे कहा, नरेंद्र मोदी तेली कास्ट में गुजरात में पैदा हुए थे। उनकी कम्युनिटी को भाजपा ने साल 2000 में ओबीसी बनाया। आपके पीएम ओबीसी नहीं पैदा हुए, प्रधानमंत्री जनरल कास्ट में पैदा हुए। वे पूरी दुनिया में झूठ बोल रहे हैं कि वे ओबीसी पैदा हुए। ये पूरी जिंदगी में जाति जनगणना नहीं करेंगे। जाति जनगणना कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी करेगा।

यह भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस का नया अपडेट, इस दिन घोषित हो सकते हैं प्रत्याशी

Hindi News/ Jaipur / राहुल गांधी नई मुसीबत में फंसे, 23 फरवरी को सुनवाई करेगा जयपुर कोर्ट, जानें अब क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो