scriptPublic Holiday: छात्रों, कर्मचारियों की बल्ले- बल्ले, 2,3,11,12 और 31 अक्टूबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश | public holidays on 2-3-11-12 and 31 October, know the details | Patrika News
जयपुर

Public Holiday: छात्रों, कर्मचारियों की बल्ले- बल्ले, 2,3,11,12 और 31 अक्टूबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

Public Holidays 2024: जल्द ही अक्टूबर का नया महीना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही देश में त्योहारों के सीजन की शुरुआत भी हो जाएगी। अक्टूबर के महीने में कई दिन बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे।

जयपुरSep 20, 2024 / 01:31 pm

Suman Saurabh

There will be public holidays on 2,3,11,12 and 31 October, know the details

Representational Image

सितंबर का महीना आधे से ज्यादा बीत चुका है। जल्द ही अक्टूबर का नया महीना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही देश में त्योहारों के सीजन की शुरुआत भी हो जाएगी। अक्टूबर के महीने में कई दिन बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी। ऐसे में अगर आप त्योहारों के मौसम में कहीं घूमने या बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। ताकि आपको भी पता चले कि किस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा और स्कूल भी बंद रहेंगे।

अक्टूबर माह में इन तारीखों को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती से छुट्टियों की शुरुआत हो जाएगी। इस दिन पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश रहता है। बैंक, सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद रहते हैं। राजस्थान में 3 अक्टूबर को नवरात्रि स्थापना एवं महाराजा अग्रसेन जयंती का अवकाश रहेगा। इसके बाद 11 को दुर्गा अष्टमी, 12 को विजयादशमी और अंत में 31 अक्टूबर को दिवाली के त्योहार की छुट्टी रहेगी। इस तरह से अक्टूबर माह में वीकेंड को छोड़कर कुल 5 दिनों का सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

यहां देखें सार्वजनिक अवकाश की लिस्ट:-

Public holidays in the month of October

ऐसे कर सकते हैं लगातार 4 दिनों की छुट्टी का प्लान

गौरतलब है कि 11 और 12 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। जबकि 13 अक्टूबर को रविवार है। ऐसे में लगातार 3 छुट्टियां आपकी कहीं नहीं जाने वाली। अगर आप 11 अक्टूबर से पहले या 13 अक्टूबर के बाद एक दिन की छुट्टी लेते हैं तो आपके पास कुल 4 लगातार दिनों की छुट्टी हो सकती है। इसके बाद आप कहीं घूमने का बढ़िया प्लान बना सकते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Public Holiday: छात्रों, कर्मचारियों की बल्ले- बल्ले, 2,3,11,12 और 31 अक्टूबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

ट्रेंडिंग वीडियो