scriptPublic Holiday: बल्ले-बल्ले! अगस्त में छुट्टियां ही छुट्टियां, यहां देखें लिस्ट | Public Holiday: Long Weekends And Many Festival And Govt Holiday In August 2024 Calender Holiday Full List | Patrika News
जयपुर

Public Holiday: बल्ले-बल्ले! अगस्त में छुट्टियां ही छुट्टियां, यहां देखें लिस्ट

August 2024 Holiday Calendar: अगस्त महीने में फिर से त्यौहार शुरू हो जाएंगे और कामकाजी लोगों और बच्चों के लिए छुटियां आ जाएंगी। इस दौरान बैंक, स्कूल-कॉलेज और सरकारी कार्यालय (Govt Holiday)बंद रहेंगे।

जयपुरJul 28, 2024 / 06:49 pm

Akshita Deora

August Holiday List: अगले 4 दिन में जुलाई का महीना खत्म होने वाला है। इसी के साथ छुट्टियों और त्योहारों का महीना अगस्त शुरु हो जाएगा। अगस्त महीने में फिर से त्यौहार शुरू हो जाएंगे और कामकाजी लोगों और बच्चों के लिए छुट्टियां आ जाएंगी। इस दौरान बैंक, स्कूल, (School Holiday) कॉलेज और सरकारी कार्यालय (Govt Holiday) बंद रहेंगे।

2 सार्वजनिक अवकाश घोषित (Public Holiday In August)

राजस्थान में अगस्त महीने में 2 सार्वजनिक अवकाश रहेंगे। इसमें 19 अगस्त को भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2024) और 26 अगस्त को जन्माष्टमी (Krishna Janmashthmi 2024) का त्योहार रहेगा। ‌राजस्थान में दोनों अवसरों पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा और बैंक, (Bank Holiday) स्कूल-कॉलेज और सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

OTT प्लेटफार्म पर छा रहा राजस्थान का ये जिला, ढाई साल में हुए 150 शूट

2 लॉन्ग वीकेंड (Long Weekend In August)

अगस्त के महीने में आप 2 लॉन्ग वीकेंड प्लान कर सकते हो। जिसमें 15 अगस्त, गुरूवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी रहेगी शुक्रवार की छुट्टी लेने के बाद शनिवार-रविवार (17-18) की दो छुट्टियां मिलेगी। इसके दूसरे दिन 19 अगस्त को रक्षाबंधन है ऐसे में आप लॉन्ग वीकेंड के नाम पर 5 दिन की छुट्टी एन्जॉय कर सकते हैं।
दूसरा लॉन्ग वीकेंड 24 अगस्त चौथे शनिवार की छुट्टी फिर रविवार और उसके अगले ही दिन जन्मष्टमी यानी 26 अगस्त की छुट्टी है। ऐसे में फिर से आप लॉन्ग वीकेंड पर 3 दिन की छुट्टी एन्जॉय कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Rain Alert: मौसम तंत्र के प्रभाव से आज यहां होगी ‘जोरदार बारिश’, IMD का 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मिलेगी इतनी छुट्टियां (Monthly Holiday List)

अगस्त महीने में त्योहारों और शनिवार-रविवार को मिला लें इस महीने लगभग 10-12 दिन की छुट्टियां मिलेगी।

देखें हॉलिडे लिस्ट (2024 Holiday List)

3 अगस्त – शनिवार
4 अगस्त – रविवार
10 अगस्त – दूसरा शनिवार
11 अगस्त – रविवार
15 अगस्त – स्वतंत्रता दिवस
17 अगस्त – शनिवार
18 अगस्त – रविवार
19 अगस्त – रक्षाबंधन
24 अगस्त – चौथा शनिवार
25 अगस्त – रविवार
26 अगस्त – जन्माष्टमी
31 अगस्त – शनिवार

Hindi News / Jaipur / Public Holiday: बल्ले-बल्ले! अगस्त में छुट्टियां ही छुट्टियां, यहां देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो