scriptजनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जयपुर से आई ये बड़ी खबर | Population Controle Law Indian Population RSS Jaipur News Pm Modi | Patrika News
जयपुर

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जयपुर से आई ये बड़ी खबर

राजस्थान जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की युवा परिषद जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करवाने और आमजन को जागरुक करने के मकसद से मुहिम चलाएगी। परिषद की शनिवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

जयपुरNov 27, 2021 / 06:53 pm

Umesh Sharma

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जयपुर से आई ये बड़ी खबर

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जयपुर से आई ये बड़ी खबर

जयपुर।

राजस्थान जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की युवा परिषद जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करवाने और आमजन को जागरुक करने के मकसद से मुहिम चलाएगी। परिषद की शनिवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया। नेहरू सहकार मार्ग स्थित सेवा सदन में प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी के मुख्य आतिथ्य और प्रदेश संयोजक राजेश गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजस्थान के सभी जिलों से युव शामिल हुए।
चौधरी ने कहा कि देश के हर आंदोलन में युवाओं की बड़ी भागीदारी रही है। जनसंख्या नियंत्रण कानून आंदोलन भी देश का सबसे महत्वपूर्ण आंदोलन है। जितनी भी समस्याएं हैं, उसके मूल में बढ़ती हुई आबादी सबसे बड़ा कारण है। संघ प्रचारक कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि युवाओं के साथ—साथ सभी राष्ट्रवादी संगठन इस आंदोलन में भागीदारी निभाएंगे। प्रदेश संयोजक सुमन शर्मा ने कहा कि इस महत्वपूर्ण आंदोलन में युवा महिला एवं सभी वर्गों का साथ लिया जाएगा। प्रदेश संगठन मंत्री कुलभूषण बैराठी ने कहा कि प्रदेश में इस आंदोलन का युवाओं को नेतृत्व करना चाहिए।
प्रदेश प्रभारी ठाकुर ललित सिंह तालेड़ा ने कहा कि प्रदेशभर के युवाओं को संगठित कर इस आंदोलन से जुड़ेगे इसके लिए हमने युवाओं की टीम का गठन किया है। प्रदेश समन्वयक हेमंत लांबा ने कहा प्रदेश प्रतिभाओं की टीम का गठन आगे तीनों प्रांतों में युवा सम्मेलन करेंगे। इस दौरान बैठक में प्रदेश संयोजक जसवीर सिंह, पंचायत राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जयराम पलसानिया, जयपुर शहर जिलाध्यक्ष अमित जैन मौजूद रहे।

Hindi News / Jaipur / जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जयपुर से आई ये बड़ी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो