scriptयह भजन मंडली नहीं है, विधानसभा में ऐसा क्यों बोले धारीवाल ? | Opposition Leader Shanti Dhariwal Comment In Assembly, This Is Not Bhajan mandli Viral | Patrika News
जयपुर

यह भजन मंडली नहीं है, विधानसभा में ऐसा क्यों बोले धारीवाल ?

विधानसभा का दो दिन का सत्र बुधवार को शुरू हुआ। पहले दिन बुधवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित 191 विधायकों ने शपथ ली। 8 विधायकों की शपथ बाकी है, जिनमें 5 बीजेपी और 3 कांग्रेस विधायक हैं। शपथ ग्रहण से पहले ही कांग्रेस विधायक काली पट्टी बांधकर सांसदों के निलंबन का विरोध करते नजर आए।

जयपुरDec 20, 2023 / 04:59 pm

Umesh Sharma

shanti_dhariwal.jpg

विधानसभा का दो दिन का सत्र बुधवार को शुरू हुआ। पहले दिन बुधवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित 191 विधायकों ने शपथ ली। 8 विधायकों की शपथ बाकी है, जिनमें 5 बीजेपी और 3 कांग्रेस विधायक हैं। शपथ ग्रहण से पहले ही कांग्रेस विधायक काली पट्टी बांधकर सांसदों के निलंबन का विरोध करते नजर आए। उधर, सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों ने हंगामा भी कर दिया।

पूर्व मंत्री और विधायक शांति धारीवाल ने सरकार पर हमला बोला। उन्होंने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि यह सदन है कोई भजन मंडली नहीं है कि आपने 24 घंटे के अंतराल में ही सत्र बुला लिया। पहले राज्यपाल का अभिभाषण होना चाहिए था, उसके बाद शपथ ग्रहण होता। हालांकि प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने कहा कि पहले शपथ होगी। इसके बाद सत्र आहूत होगा, तब राज्यपाल का अभिभाषण होगा।

इन नेताओं का शपथ लेना बाकी
तिजारा से भाजपा विधायक महंत बालकनाथ, नदबई से विधायक जगत सिंह, बांदीकुई से विधायक भागचंद टाकड़ा, निंबाहेड़ा से विधायक श्रीचंद कृपलानी और वैर से बहादुर सिंह कोली का अभी शपथ लेना बाकी है। इसी तरह कांग्रेस के बागीदौरा से विधायक महेंद्रजीत मालवीय, दांतरमगढ़ के विधायक वीरेंद्र सिंह और रायसिंह नगर विधायक सोहनलाल नायक को भी अभी शपथ दिलाना बाकी है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर बड़ी खबर, इन विधायकों को मिल सकती है जगह




बदला हुआ दिखा सदन का नजारा
16वीं विधानसभा का बुधवार को आगाज हुआ और सदन का नजारा बदला हुआ दिखा। जो कांग्रेस सत्ता में थी, उसके विधायक ना पक्ष लॉबी में बैठे नजर आए, वहीं भाजपा विधायक सत्ता पक्ष वाली जगह पर बैठे। करीब 77 दिन बाद सदन आज फिर से शुरू हुई। 15वीं विधानसभा की अंतिम कार्यवाही 3 अक्टूबर को हुई थी।

https://youtu.be/wOAgzrQM9pw

Hindi News/ Jaipur / यह भजन मंडली नहीं है, विधानसभा में ऐसा क्यों बोले धारीवाल ?

ट्रेंडिंग वीडियो