scriptNew Chief Secretary of Rajasthan: दिल्ली से आएगा राजस्थान का नया मुख्य सचिव, चौंकाने वाला होगा नाम | New Chief Secretary of Rajasthan will come from Delhi | Patrika News
जयपुर

New Chief Secretary of Rajasthan: दिल्ली से आएगा राजस्थान का नया मुख्य सचिव, चौंकाने वाला होगा नाम

प्रदेश को नया सीएम मिलने के साथ ही अब नए मुख्य सचिव की तलाश भी तेज हो गई है। वर्तमान सीएम उषा शर्मा का कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो रहा है। ऐसे में जल्द ही नए सीएस की घोषणा की जाएगी।

जयपुरDec 19, 2023 / 10:43 am

Umesh Sharma

New Chief Secretary of Rajasthan: दिल्ली से आएगा राजस्थान का नया मुख्य सचिव, चौंकाने वाला होगा नाम

New Chief Secretary of Rajasthan: दिल्ली से आएगा राजस्थान का नया मुख्य सचिव, चौंकाने वाला होगा नाम

प्रदेश को नया सीएम मिलने के साथ ही अब नए मुख्य सचिव की तलाश भी तेज हो गई है। वर्तमान सीएम उषा शर्मा का कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो रहा है। ऐसे में जल्द ही नए सीएस की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि इस बार दिल्ली से ही मुख्य सचिव आएंगे। राजस्थान के टॉप 10 आईएएस में 5 अभी दिल्ली में काम कर रहे हैं। राजस्थान काडर में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के आईएएस संजय मल्होत्रा, वी. श्रीनिवासन, रोहित कुमार सिंह और रजत कुमार मिश्रा इस दौड़ में शामिल हैं। इनके अलावा राजेश्वर सिंह, शुभ्रा सिंह और सुधांश पंत का नाम भी सीएस के लिए भी चल रहा है।

प्रशासनिक सुधार विभाग में कार्यरत

वी. श्रीनिवासन वर्तमान में दिल्ली में पीएम मोदी के मंत्रालय प्रशासनिक सुधार विभाग में तैनात हैं। इससे पहले भी उनका नाम सीएस के लिए चर्चाओं में था। हालांकि गहलोत सरकार ने उषा शर्मा को सीएस बना दिया। रोहित कुमार सिंह भी इस दौड़ में शामिल हैं। वे राजस्थान में जब भी भाजपा सरकार रही है, तब अच्छे पद पर रहे हैं।

वित्त मंत्रालय का अच्छा अनुभव

संजय मल्होत्रा को राजस्थान के सभी विभागों में काम करने का अनुभव है। मूलत: राजस्थान के रहने वाले मल्होत्रा को वित्त मंत्रालय का भी अनुभव है। रजत मिश्रा 1992 बैच के आईएएस हैं। वर्तमान में वे दिल्ली में खान व उर्वरक सचिव के पद पर कार्य कर रहे हैं।

इन तीन आईएएस के नाम भी शामिल

दिल्ली के जहाजरानी मंत्रालय में कार्यरत सुधांश पंत भी इस दौड़ में हैं। पिछली सरकार में तबादलों से परेशान होकर उन्होंने दिल्ली स्थानांतरण करवा लिया था। इसी तरह राजेश्वर सिंह और शुभ्रा सिंह भी सीएस की दौड़ में शामिल हैं।

Hindi News/ Jaipur / New Chief Secretary of Rajasthan: दिल्ली से आएगा राजस्थान का नया मुख्य सचिव, चौंकाने वाला होगा नाम

ट्रेंडिंग वीडियो