scriptMonsoon Rain Jaipur : बादलों ने गाया मेघ मल्हार, रिमझिम बारिश से मन हर्षाया | Monsoon Rain Jaipur: Clouds sang Megh Malhar, drizzling rain made the mind happy | Patrika News
जयपुर

Monsoon Rain Jaipur : बादलों ने गाया मेघ मल्हार, रिमझिम बारिश से मन हर्षाया

– बारिश से पारे में हुई गिरावट, उमस हुई दूर – किसानों ने किया खेतों की ओर रुख जयपुर। गुलाबी नगर जयपुर को भी मानसूनी बादलों ने तर कर दिया है। रात से जारी रिमझिम बारिश से मौसम में ठंडक का अहसास हुआ। वहीं लगातार रिमझिम बारिश से लोगों के मन खुश हैं और लोगों […]

जयपुरJul 26, 2024 / 08:31 am

Mohan Murari

– बारिश से पारे में हुई गिरावट, उमस हुई दूर

– किसानों ने किया खेतों की ओर रुख

जयपुर। गुलाबी नगर जयपुर को भी मानसूनी बादलों ने तर कर दिया है। रात से जारी रिमझिम बारिश से मौसम में ठंडक का अहसास हुआ। वहीं लगातार रिमझिम बारिश से लोगों के मन खुश हैं और लोगों को पड़ रही उमस व गर्मी से राहत मिली है। कल शाम से ही राजधानी जयपुर में बादल छाए हुए थे, जो धीरे-धीरे बरसने लगे। जयपुर में पूरी रात रुक-रुक कर बारिश का दौर चला। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों दौसा, बूंदी, अजमेर व अन्य शहरों में भी बारिश होने के समाचार मिले हैं। मौसम विभाग का कहना है कि एक तंत्र बनने के कारण मानसूनी बारिश हो रही है। बारिश का यह दौर अभी जारी रहने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी जयपुर में रात से ही रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है। इससे लोगों ने पड़ रही तेज गर्मी से राहत की सांस ली। वहीं बारिश से मौसम भी खुशनुमा हो गया। इसके अलावा बूंदी जिले के देई कस्बे में भी बारिश हुई है। वहीं दौसा जिले में भी कल से ही बारिश का दौर चल रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों से आज सुबह बारिश होने की जानकारी सामने आई है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने सुबह ऑरेंज अलर्ट जारी कर अगले तीन घंटे में जयपुर, दौसा और भरतपुर जिले में कहीं कही एक दो दौर भारी बारिश के होने की चेतावनी दी है। वहीं झुंझुनूं, अलवर, सीकर, टोंक, अजमेर, नागौर और करौली जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।
रिमझिम बारिश से जयपुर तर

सावन मास में रिमझिम बौछारों ने पिछले 24 घंटे में गुलाबीनगर को जमकर तर कर दिया है। कल दोपहर से लेकर देर रात तक बौछारों का दौर चला। आज सुबह शहरवासी जब सोकर उठे तो रिमझिम बूंदाबांदी ने मानों लोगों का स्वागत किया। वीकेंड के चलते शहर के पर्यटन और पिकनिक स्पॉट पर सुबह से लोगों की आवाजाही नजर आई। सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग भी बारिश से बचने के जतन करते दिखाई दिए। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जयपुर समेत प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

Hindi News/ Jaipur / Monsoon Rain Jaipur : बादलों ने गाया मेघ मल्हार, रिमझिम बारिश से मन हर्षाया

ट्रेंडिंग वीडियो