scriptराजस्थान में मानसून की शुरुआत उधर उत्तर-पश्चिम रेलवे अलर्ट मोड पर, आई बड़ी अपडेट | Monsoon has started in Rajasthan North-West Railway is on alert mode big update comes | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में मानसून की शुरुआत उधर उत्तर-पश्चिम रेलवे अलर्ट मोड पर, आई बड़ी अपडेट

Indian Railway : कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रेलवे की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

जयपुरJun 19, 2024 / 12:00 pm

Supriya Rani

जयपुर. कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रेलवे की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे मेंं इस हादसे से सबक लेते हुए उत्तर – पश्चिम रेलवे भी आगामी मानसून में रेल सुरक्षा एवं संरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है। इस संबंध मेंं प्रधान कार्यालय मेें मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ ने संरक्षा एव कार्य समीक्षा बैठक ली। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये चारों मंडल के रेल अधिकारी जुड़े।

railway

इसमें महाप्रबंधक ने आगामी मानसून के दौरान ट्रेनों के अविलम्ब सुरक्षित संचालन, इंटरमीडियट ब्लॉक सिग्नलिंग प्रणाली व रेलवे ट्रेकों की बेहतर मॉनिटरिंग और पेट्रोलिंग के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ट्रैकमैन को सेफ्टी शूज व वीएचएफ सेट भी उपलब्ध करवाने और जलभराव की समस्या से निपटने के भी निर्देश दिए।

सीपीआरओ कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि यात्रियों की शिकायतों के तुरंत समाधान को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। हाल ही चारों मंडल में वॉर रूम बनाए गए हैं। जिसे वाणिज्य, आरपीएफ, यांत्रिकी और परिचालन विभाग के अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/jaipur-news/rss-pracharak-satish-kumar-said-it-is-okay-to-have-two-three-children-but-it-would-be-better-if-you-have-four-18781178" target="_blank" rel="noopener">RSS नेता ने दिया विवादस्पद बयान, कहा- ‘दो-तीन बच्चे तो जरूर हों, पर चार हों तो अच्छा’…कहीं बूढ़ों का देश न बन जाए

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में मानसून की शुरुआत उधर उत्तर-पश्चिम रेलवे अलर्ट मोड पर, आई बड़ी अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो