scriptराजस्थान में पीएम मोदी ने की 5 सभा और 1 रोड शो, इतनी लोकसभा सीटों पर साधा निशाना | Lok Sabha Election 2024: PM Modi held 5 meetings and 1 road show in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में पीएम मोदी ने की 5 सभा और 1 रोड शो, इतनी लोकसभा सीटों पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर की सभा और दौसा के रोड शो के साथ ही प्रदेश में पहले चरण में नाम वापसी के बाद शुरू हुआ चुनाव प्रचार भाजपा के लिए पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम रहा।

जयपुरApr 13, 2024 / 09:49 am

Rakesh Mishra

pm_modi_rajasthan_rally.jpg
Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर की सभा और दौसा के रोड शो के साथ ही प्रदेश में पहले चरण में नाम वापसी के बाद शुरू हुआ चुनाव प्रचार भाजपा के लिए पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम रहा। वे दो अप्रेल से लेकर अब तक पांच बार राजस्थान आ चुके हैं और पांच सभाएं कर चुके हैं। पीएम ने एक रोड शो भी किया है। पीएम ने इन दौरों से दस लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश की। पीएम का पहला दौरा दो अप्रेल को जयपुर ग्रामीण की कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में हुआ। यहां उन्होंने जयपुर ग्रामीण के अलावा अलवर लोकसभा क्षेत्र को भी साधने की कोशिश की। पहले चरण के मतदान से पहले शुक्रवार को संभवत: उनका प्रदेश का यह आखिरी दौरा था। उन्होंने दौसा में रोड शो किया। लोकसभा चुनाव में पीएम का अब तक का प्रदेश में किया गया यह पहला रोड शो था।
आठ लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण में चुनाव
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अब तक जितनी भी लोकसभा क्षेत्रों में सभा और रोड शो किए, उनमें बाड़मेर और अजमेर को छोड़ बाकी आठ लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण में ही मतदान है। अजमेर और बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रेल को मतदान होगा।
पीएम की सभा का स्थान- तारीख- लोकसभा क्षेत्र जो साधे गए
– कोटपूतली- 2 अप्रेल- जयपुर ग्रामीण, अलवर
– चूरू- 5 अप्रेल- चूरू, सीकर, झुंझुनूं
– पुष्कर- 6 अप्रेल – अजमेर, नागौर
– करौली- 11 अप्रेल – करौली-धौलपुर
– बाड़मेर- 12 अप्रेल – बाड़मेर-जैसलमेर
– दौसा- 12 अप्रेल – दौसा

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में पीएम मोदी ने की 5 सभा और 1 रोड शो, इतनी लोकसभा सीटों पर साधा निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो