scriptLawrence Bishnoi interview Case: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू केस में चौंकाने वाला खुलासा, गैंगस्टर के खिलाफ जयपुर में FIR | Lawrence Bishnoi interview Case: FIR filed against gangster Lawrence Bishnoi in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Lawrence Bishnoi interview Case: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू केस में चौंकाने वाला खुलासा, गैंगस्टर के खिलाफ जयपुर में FIR

Gangster Lawrence Bishnoi: पिछले साल मार्च महीने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो वायरल हुआ था। जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू सामने आने के बाद काफी बवाल मचा था।

जयपुरSep 29, 2024 / 01:40 pm

Anil Prajapat

Lawrence Bishnoi interview Case
Jaipur News: जयपुर। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया कि लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल से इंटरव्यू दिया था। ऐसे में पंजाब हाईकोर्ट की तरफ से निर्देश के बाद अब जयपुर में गैंगस्टर खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस केस की जांच लालकोठी थानाधिकारी श्रीनिवास जांगिड़ को सौंपी गई है।
पिछले साल मार्च महीने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो वायरल हुआ था। जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू सामने आने के बाद काफी बवाल मचा था। उस वक्त यही माना जा रहा था कि इंटरव्यू पंजाब की किसी जेल से दिया गया है। लेकिन, पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया कि इंटरव्यू जयपुर की जेल में लिया गया था। जांच के बाद एसआईटी ने पंजाब हाईकोर्ट को रिपोर्ट सौंप थी। जिसके बाद पंजाब हाईकोर्ट ने जयपुर पुलिस को केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को सौंपे अहम दस्तावेज

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने 17 सितंबर को जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को अहम दस्तावेज सौंपे थे। इनमें एक पैन ड्राईव भी है। दावा किया जा रहा है कि जयपुर की सेंट्रल जेल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू शूट किया गया था। पुलिस कमिश्नरेट को सौंपे गए दस्तावेजों के आधार पर अब लालकोठी पुलिस थाने में गैंगस्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये है पूरा मामला

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने दिसम्बर 2023 और जनवरी 2024 में एफआईआर दर्ज की थी। पहली एफआईआर की जांच में कुछ पता नही चल पाया था। लेकिन, दूसरी एफआईआर की जांच के बाद एसआईटी ने खुलासा किया कि जयपुर की सेंट्रल जेल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू शूट किया गया था। दरअसल, दरअसल, जयपुर जी क्लब फायरिंग केस में पूछताछ के लिए पिछले साल लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर लाया गया था। उसे 21 दिन तक जयपुर में रखा गया था। वह 15 फरवरी से 6 मार्च तक जयपुर पुलिस की कस्टडी में रखा गया था। इसी दौरान लॉरेंस के 2 इंटरव्यू सामने आए थे।
यह भी पढ़ें

Rajasthan News: राजस्थान में 45 दिन बाद बेटियों ने कब्र से बाहर निकलवाया पिता का शव, जानें क्यों?

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

लॉरेंस बिश्नोई का जन्म पंजाब के एक साधारण परिवार में 12 फरवरी 1993 को हुआ। उसके पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पद पर थे। लेकिन, वीआरएस लेकर किसान बन गए थे। इधर, कॉलेज के दिनों में लॉरेंस अपराध की दुनिया में ​स​क्रिय हो गया। लॉरेंस के खिलाफ पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में हत्या और जबरन वसूली सहित दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।
उसके ऊपर मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने के साथ-साथ बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हत्या के प्रयास का भी आरोप है। इसके अलावार सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क देशभर में फैला हुआ है। उसकी गैंग में 700 गुर्गे हैं, जिनमें 400 शूटर्स शामिल हैं।

Hindi News / Jaipur / Lawrence Bishnoi interview Case: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू केस में चौंकाने वाला खुलासा, गैंगस्टर के खिलाफ जयपुर में FIR

ट्रेंडिंग वीडियो