scriptJaipur News : खेत में बने रिज़ॉर्ट में चल रही थी Rave Party ! गांव वाले पहुंचे तो हो गया बवाल | Jaipur Villagers protest against Rave Party as Police Investigate | Patrika News
जयपुर

Jaipur News : खेत में बने रिज़ॉर्ट में चल रही थी Rave Party ! गांव वाले पहुंचे तो हो गया बवाल

Jaipur News : खेत में बने रिज़ॉर्ट में रेव पार्टी! गांव वाले पहुंचे तो हो गया आमना-सामना, बिगड़ गया माहौल
 

जयपुरDec 14, 2023 / 03:19 pm

Nakul Devarshi

Jaipur Villagers protest against Rave Party as Police Investigate

राजधानी जयपुर के एक गांव स्थित रिज़ॉर्ट में रेव पार्टी होने और उत्पात मचने से माहौल बिगड़ने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शहर के कालवाड़ इलाके के गजाधरपुरा गांव में जलोई रोड पर घोड़ा फार्म के पास एक खेत में संचालित रिसोर्ट में मंगलवार रात कुछ लोग तेज आवाज में गाना बजाकर पार्टी कर रहे थे। बताया गया है कि पार्टी कर रहा ये समूह जमकर उत्पात भी मचा रहा था।

 

शोर-शराबा होता देख गांव के लोग इसका विरोध करने रिज़ॉर्ट के बाहर पहुँच गए। लेकिन पार्टी कर रहे युवकों ने ग्रामीणों पर ही पथराव कर दिया। ग्रामीणों पर कुर्सियां और सिलेंडर तक फेंके गए।

 

बताया गया है कि सूचना पर देर रात पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को रिसोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया और रिसोर्ट संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दी।

 

ग्रामीणों का आरोप है कि रिसोर्ट में बर्थ-डे पार्टी के नाम से रेव पार्टियां होती हैं। देर रात तक तेज आवाज में गाने बजाकर पार्टी करने वाले हुल्लड़ मचाते हैं। इससे आसपास के ग्रामीणों व ढाणियों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

गजाधरपुरा में रिसोर्ट का मामला मेरे संज्ञान में है। ग्रामीणों की शिकायत आई है। जल्द कार्रवाई होगी।– धर्म सिंह, थानाधिकारी कालवाड़ (जयपुर)

क्या होती है रेव पार्टी?

रेव पार्टी नॉर्मल पार्टी से काफी अलग होती है, यह देश के बड़े-बड़े शहर जैसे मुंबई, दिल्ली और गोवा में आयोजित की जाती है। ऐसे मामले कई बार सामने आए हैं जिनमें पता चलता है कि इन पार्टी के अंदर लोग अलग-अलग तरह के नशे करते हैं। यह पार्टी ज्यादातर गुप्त तरीके से ही आयोजित की जाती है।
रेव पार्टी में कौन होता है शामिल?

अगर आप सोच रहे हैं कि रेव पार्टी में आप भी शामिल हो सकते हैं, तो आप गलत हैं। रेव पार्टी में सिर्फ वही लोग शामिल हो सकते हैं, जो पार्टी को आयोजित करने वाले के क्लोज सर्किल में आते हैं। ऐसा इसलिए क्यूंकि इन पार्टी को गुप्त रखा जाता है। साथ ही, इन पार्टियों में गैरकानूनी नशा किया जाता है।
https://youtu.be/Pvte1IdfaX4

Hindi News / Jaipur / Jaipur News : खेत में बने रिज़ॉर्ट में चल रही थी Rave Party ! गांव वाले पहुंचे तो हो गया बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो