scriptजयपुर में अब नहीं आएगी पानी की कोई कमी | Jaipur drinking water supply Plan water supply department | Patrika News
जयपुर

जयपुर में अब नहीं आएगी पानी की कोई कमी

Jaipur drinking water supply Plan: जयपुर में अब पानी की कोई कमी नहीं आएगी। जलदाय विभाग की ओर से इसके लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

जयपुरNov 16, 2022 / 06:58 pm

Girraj Sharma

Jaipur drinking water supply Plan: जयपुर में अब पानी की कोई कमी नहीं आएगी। जलदाय विभाग की ओर से इसके लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। जयपुर शहर के टैंकरों से पेयजल आपूर्ति के लिए 3.21 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है। शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्रों के साथ कच्ची बस्तियों और टेल एण्ड के क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जाएगी।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसीएस डॉ. सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई राजस्थान वाटर सप्लाई एवं सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड (आरडब्ल्यूएसएसएमबी) की वित्त समिति की बैठक में इसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। जयपुर शहर के चित्रकूट, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, झोटवड़ा में पेयजल समस्या वाले क्षेत्रों, शास्त्री नगर, सांगानेर, हसनपुरा, जवाहर नगर, बास बदनपुरा, तोपखाना हजूरी, मंडी खटीकान एवं इदगाह क्षेत्र की कच्ची बस्तियों एवं खो-नागोरियान क्षेत्र में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही जयपुर शहर में लगी 1400 पीवीसी टंकियों को भी टैंकरों के माध्यम से भरा जाएगा।
यह भी पढ़े: अधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम

11 जिलों में 518 ओटीएमपी के लिए 1114 करोड़ स्वीकृत
बैठक में जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के 11 जिलों में 518 लघु जल परियोजनाओं (ओटीएमपी) के लिए 1 हजार 114 करोड़ 32 लाख रूपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। इन लघु परियोजनाओं से 1 लाख 33 हजार 215 हर घर जल कनेक्शन दिए जाएंगे। सर्वाधिक 458 करोड़ रूपए की 222 लघु परियोजनाएं उदयपुर जिले की स्वीकृत की गई हैं। इनके माध्यम से उदयपुर जिले के 225 गांवों में 53 हजार 226 हर घर जल कनेक्शन दिए जाएंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fjr0c

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में अब नहीं आएगी पानी की कोई कमी

ट्रेंडिंग वीडियो