scriptपुलिस ने चेन स्नैचर का 1500 KM तक किया पीछा, फिर महिला मित्र की मदद से इस तरह दबोचा; हुए ये बड़े खुलासे | jaipur crime news vijay pratap singh rajakheda history sheeter and surendra alias kalta arrested in chain snatching case | Patrika News
जयपुर

पुलिस ने चेन स्नैचर का 1500 KM तक किया पीछा, फिर महिला मित्र की मदद से इस तरह दबोचा; हुए ये बड़े खुलासे

Jaipur Crime News: पुलिस टीम ने करीब 60 घंटे में 1500 किलोमीटर का सफर तय कर आरोपियों को पकड़ा।

जयपुरSep 26, 2024 / 09:41 am

Supriya Rani

Jaipur Crime News: जयपुर के प्रताप नगर थाना पुलिस ने दो शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने स्नैचर्स से 150 ग्राम सोने की 12 चेन बरामद की हैं।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विजय प्रताप सिंह उर्फ वंशी (30) और सुरेन्द्र उर्फ कालता (30) राजाखेड़ा धौलपुर के रहने वाले हैं। आरोपी विजय प्रताप सिंह राजाखेड़ा का हिस्ट्रीशीटर है।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने 36 चेन तोड़ने की बात कबूल की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी विजय प्रताप और सुरेन्द्र पावर बाइक पर राजाखेड़ा धोलपुर से जयपुर आते और सुनसान इलाके में चेन स्नैचिंग कर तुरंत राजाखेड़ा लौट जाते थे। एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों के आने-जाने का पता लगाया।

महिला मित्र ने पकड़वाने में की मदद

जांच के दौरान पता चला कि विजय प्रताप की महिला मित्र दिल्ली के संगम विहार में रहती है। पुलिस ने उसे फुटेज दिखाया जिसके बाद आरोपियों की पहचान हुई।
आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को प्रताप नगर, बजाज नगर में 7-7, जवाहर सर्कल, रामनगरिया में 6-6, सांगानेर में 2, एयरपोर्ट, शिप्रापथ, अशोक नगर व खोत नागोरियान में 1-1 वारदात करने का पता चला है। साथ ही पूछताछ में सामने आया कि पुलिस से बचने के लिए आरोपी वारदात के समय मोबाइल बंद रखते थे। ताकि पुलिस को लोकेशन ट्रेस न हो।

मोजों में छिपाकर ले जा रहे थे चेन

राजाखेड़ा से दिल्ली में आरोपी माल बेचने गए तो पुलिस टीम भी यहां के लिए रवाना हो गई। पुलिस टीम का पता चलने पर आरोपी जयपुर की और रवाना हो गए। इसी दौरान पुलिस को पीछे देख आरोपियों की बाइक स्लिप हो गई, जिससे वे गिर गए और उनके हाथ-पैर में छह फ्रैक्चर हो गए।
पुलिस ने आरोपियों के मोजों में छिपाकर रखी गई 12 चेन बरामद की जबकि कुछ चेन आरोपियों ने बेच दी। पुलिस अब चेन खरीदने वालों की भी गिरफ्तारी करेगी। पुलिस टीम ने करीब 60 घंटे में 1500 किलोमीटर का सफर तय कर आरोपियों को पकड़ा।

Hindi News / Jaipur / पुलिस ने चेन स्नैचर का 1500 KM तक किया पीछा, फिर महिला मित्र की मदद से इस तरह दबोचा; हुए ये बड़े खुलासे

ट्रेंडिंग वीडियो