scriptजयपुर में एसीबी की बड़ी रेड, मेयर पति दो लाख रुपए की घूस लेते धरा गया, चौंका देगा पूरा मामला जानें | Jaipur ACB big raid Mayor husband caught taking bribe of two lakh rupees know whole matter will be shocked | Patrika News
जयपुर

जयपुर में एसीबी की बड़ी रेड, मेयर पति दो लाख रुपए की घूस लेते धरा गया, चौंका देगा पूरा मामला जानें

Heritage Mayor Home ACB Red : जयपुर नगर निगम हैरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर और दो दलाल दो लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किए गए। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की बड़ी कार्रवाई है। रुपयों को गिनने के लिए मशीन का सहारा लेना पड़ा।
 

जयपुरAug 05, 2023 / 04:30 pm

Sanjay Kumar Srivastava

acb_red.jpg

Heritage Mayor Home ACB Red

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर में नगर निगम हैरिटेज के मेयर के पति और दो दलाल को दो लाख रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार किया। आरोपियों ने यह राशि पट्टा जारी करने की एवज में ली थी। गिरफ्तारी के बाद मेयर के घर की तलाशी में 41.55 लाख रुपए और दलाल के घर 8.95 लाख रुपए मिले। मेयर के घर कई फाइलें मिली हैं। जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है। आवास और अन्य ठिकानों पर एसीबी टीम देर रात तक सर्च कर रही थी। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया, एसीबी को परिवादी ने शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसने निगम में पट्टे के लिए आवेदन किया था। पट्टा जारी करने के एवज में हैरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर और उनके दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे दो लाख रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहे थे। इसके बाद कारवाई की गई। दलाल नारायण के घर की तलाशी में एसीबी ने 8.95 लाख रुपए बरामद किए।
acb.jpg


एसीबी ने बिछाया जाल

एसीबी ने सत्यापन के बाद कार्रवाई के लिए जाल बिछाया। परिवादी मेयर के घर पैसे लेकर पहुंचा तो मेयर ने आधा किमी दूर अपने दलाल नेहरू नगर हटवाडा रोड निवासी नारायण सिंह को घर पर बुला लिया। नारायण सिंह घर पहुंचा तो पीड़ित ने उसे दो लाख रुपए दे दिए। पैसे लेकर उसने स्कूटी की डिग्गी में रखा और घर के लिए रवाना हो गया। घर पर स्कूटी रखने के बाद एसीबी टीम ने दो लाख रुपए उसके पास से बरामद किया और उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें – अशोक गहलोत ने ये क्या कह दिया, मुख्यमंत्री पद छोड़ दूं…जानें फिर क्या हुआ

नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

एसीबी की दूसरी टीम ने मेयर के घर पर धावा बोला। एसीबी टीम ने संलिप्तता के आधार पर आरोपी आदर्श कॉलोनी शक्ति नगर हटवाड़ा रोड हसनपुरा निवासी सुशील गुर्जर और शक्ति नगर हटवाड़ा रोड हसनपुरा निवासी अनिल दुबे को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई में सुशील मेयर के घर से चालीस लाख रुपए से अधिक की नगदी बरामद हुई। पैसे गिनने के लिए एसीबी टीम को गाड़ी भेजकर नोट गिनने की मशीन मंगवानी पड़ गई।

एसीबी की टीम कर रही है सर्च

इसी प्रकार आरोपी दलाल नारायण सिंह के घर की तलाशी में एसीबी ने 8.95 लाख रुपए बरामद किया। आरोपियों के आवास एवं अन्य ठिकानों पर एसीबी की टीम सर्च करने में लगी हुई थी।

यह भी पढ़ें – 19 नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी, राजस्थान के सबसे छोटे जिले का नाम जानें

https://youtu.be/jVMqRSyO8-0

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में एसीबी की बड़ी रेड, मेयर पति दो लाख रुपए की घूस लेते धरा गया, चौंका देगा पूरा मामला जानें

ट्रेंडिंग वीडियो