scriptआईपीएल पुरस्कार राशि आधी की, फ्रैंचाइजियां नाराज | ipl prize money | Patrika News
जयपुर

आईपीएल पुरस्कार राशि आधी की, फ्रैंचाइजियां नाराज

विजेता को 20 करोड़ के बजाये मिलेंगे 10 करोड़ , उप-विजेता टीम को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की जगह छह करोड़ 25 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि क्वॉलिफायर (क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर) में हारने वाली दो टीमों में हर टीम को अब चार करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपये मिलेंगे।

जयपुरMar 04, 2020 / 11:58 pm

Satish Sharma

आईपीएल पुरस्कार राशि आधी की, फ्रैंचाइजियां नाराज

आईपीएल पुरस्कार राशि आधी की, फ्रैंचाइजियां नाराज

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस साल होने वाले सत्र में खर्चों में भारी कटौती करते हुए पुरस्कार राशि को आधा करने का फैसला किया है। इनामी राशि घटाकर आधा करने के बीसीसीआई के फैसले से सभी आठों फ्रैंचाइजियां नाराज हैं। इस टूर्नमेंट की सभी फ्रैंचाइजियां जल्द ही एक बैठक करके बोर्ड के इस ‘अप्रत्याशितÓ कदम को लेकर भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेंगी
बीसीसीआई ने सभी आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को भेजे गए सर्कुलर में सा$फ कहा है कि आईपीएल 2020 की चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपये की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी। पिछले विजेता को 20 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली थी। सर्कुलर के मुताबिक उप-विजेता टीम को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की जगह छह करोड़ 25 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि क्वॉलिफायर (क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर) में हारने वाली दो टीमों में हर टीम को अब चार करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपये मिलेंगे। पिछले सत्र में चैंपियन को 20 करोड़ रुपये, उप विजेता को 12 करोड़ 50 लाख रुपये और क्वॉलिफायर (क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर) में हारने वाली दो टीमों में हर टीम को आठ करोड़ 75 लाख रुपये दिए गए थे।
राज्य संघों को देने होंगे 5० लाख रुपए
बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर फ्रैंचाइ•ाी टीमों में चर्चा चल रही है और समझा जाता है कि कुछ टीमें इस फैसले से खुश नहीं हैं। इस बीच यह भी फैसला किया गया है कि आईपीएल मैच की मेजबानी करने वाले राज्य संघ को एक करोड़ रुपये मिलेंगे जिसमें बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी दोनों 50 लाख रुपये का योगदान देंगे। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि इस सत्र से आईपीएल के उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / आईपीएल पुरस्कार राशि आधी की, फ्रैंचाइजियां नाराज

ट्रेंडिंग वीडियो