scriptकार्तिक मास में पारे का मिजाज गर्म… गुलाबी सर्दी की आहट सहमी… जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज | Patrika News
जयपुर

कार्तिक मास में पारे का मिजाज गर्म… गुलाबी सर्दी की आहट सहमी… जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पश्चिमी इलाकों में गर्मी दिखा रही तीखे तेवर, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, हनुमानगढ़ में बरसे मेघ

जयपुरOct 22, 2024 / 10:31 am

anand yadav

जयपुर। प्रदेश में कार्तिक मास शुरू होने के बाद भी उमस और गर्मी से लोगों को फिलहाल राहत नहीं मिल पा रही है। हालांकि पिछले 24 घंटे में उत्तर पूर्वी इलाको में बदले मौसम के मिजाज से रात के तापमान में आंशिक गिरावट जरूर हुई लेकिन अब भी पश्चिमी मैदानी इलाकों में दिन में गर्मी तीखे तेवर दिखा रही है। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिन और मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ेंपिंकसिटी में पानी के लिए रात्रि जागरण से मिलेगी मुक्ति… जानें जलदाय विभाग ने कल से सिस्टम में क्या किया बदलाव…

पिछले 24 घंटे में बाड़मेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदला। हनुमानगढ़ जिले में आज तड़के से कई कस्बों में मेघगर्जन के साथ बारिश हुई। डबलीराठान, जाखड़ांवाली कस्बे में तेज बौछारें गिरने से नरमा चुगाई में जुटे किसानों की चिंता बढ़ गई। बाड़मेर जिले में बीती रात तेज बौछारें गिरने मौसम का मिजाज बदला। हालांकि अब भी जिले में बीती रात का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। शेखावाटी अंचल में भी रात के तापमान में उतार चढ़ाव बना रहा है।
यह भी पढ़ेंमरते रामगढ़ बांध को फिर मिलेगी संजीवनी… जाने सरकार ने क्या बनाया प्लान…

प्रदेश के छह जिलों में बीती रात का तापमान 20 डिग्री से कम दर्ज किया गया। पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में बीती रात पारा 15.8 डिग्री रहा। सीकर 18.5 और फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पूर्वी इलाकों में आज भी बादल छाए रहने और कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ छितराई बौछारें गिरने की संभावना है।

Hindi News / Jaipur / कार्तिक मास में पारे का मिजाज गर्म… गुलाबी सर्दी की आहट सहमी… जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो