scriptWeather Alert : मौसम का नया अपडेट अलर्ट, 16-17 अगस्त को इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, नाम जानेंगे तो चौंक जाएंगे | IMD Weather Latest Alert Rajasthan 16-17 August drizzling rain in these districts know name shocked Weather Forecast Weather Update | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : मौसम का नया अपडेट अलर्ट, 16-17 अगस्त को इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, नाम जानेंगे तो चौंक जाएंगे

Weather Update : मौसम विभाग ने नया अपडेट (Mausam Vibhag New Update) जारी किया है। मौसम अलर्ट (Weather Alert) के अनुसार पूरे राजस्थान (Rajasthan ) में जब मौसम शुष्क रहेगा उस वक्त 16-17 अगस्त को इन जिलों में झमाझम बारिश ( Drizzling Rain) होगी। जानें जिलों के नाम।

जयपुरAug 13, 2023 / 03:38 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_rajasthan.jpg

Weather Update

IMD Weather Latest Alert : राजस्थान में मौसम लगातार करवटें बदल रहा है। ट्रफ लाइन के खिसकने से राजस्थान में मानसून रुठ गया है। राजस्थान के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क है। जुलाई में मानसून ने राजस्थान वासियों को बारिश से सराबोर कर दिया है। IMD Latest Update के अनुसार यह संभावना पक्की है कि अगस्त में इस बार बारिश बहुत कम होने जा रही है। किसान मायूस हैं। पर इन हालातों के बीच मौसम केंद्र जयपुर ने यह बड़ा अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार 16-17 अगस्त को राजस्थान के इन जिलों में हल्के से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली का भी अलर्ट है। बाकी बचे हुए राजस्थान में में मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा। कुछ स्थानों पर छुटपुट व हल्की बारिश होने की संभावना है।


भरतपुर संभाग में 16 अगस्त और कोटा संभाग में 17 अगस्त को होगी बारिश

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, राज्य के अधिकांश भागों में कमजोर मानसून गतिविधियां आगामी एक सप्ताह के दौरान जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के भरतपुर संभाग में 16 अगस्त और कोटा संभाग में 17 अगस्त को कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – इस दिन बदलेगी मानसून की ट्रफ लाइन, अगले दिन से झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट

अधिकतर हिस्सों में मौसम रहेगा शुष्क

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के अधिकतर भागों में आगामी 10 दिनों के दौरान कमजोर मानसून परिस्थितियां जारी रहने और अधिकतर भागों में मौसम अधिकतर शुष्क रहने की प्रबल संभावना है।

किसान भाइयों को मौसम विभाग की सलाह

आगामी दिनों में शुष्क मौसम के मध्य नजर किसान भाइयों को यह सलाह दी जाती है कि यथासंभव फसलों में सिंचाई की व्यवस्था करें।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का ताजा अलर्ट, कल इन 13 जिलों में होगी बारिश, जानें इन जिलों के नाम

Hindi News/ Jaipur / Weather Alert : मौसम का नया अपडेट अलर्ट, 16-17 अगस्त को इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, नाम जानेंगे तो चौंक जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो