scriptWeather Update : साइक्लोनिक सर्कुलेशन ने बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट | IMD Monsoon Weather Alert Today Rajasthan Weather update drizzling rain cyclonic circulation | Patrika News
जयपुर

Weather Update : साइक्लोनिक सर्कुलेशन ने बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट

Weather Alert : मौसम विभाग का आज का अलर्ट है कि 21 अगस्त को 12 जिलों में झमाझम बारिश होगी और 22 अगस्त को राजस्थान के 9 जिलों में बारिश की अलर्ट जारी किया गया है।

जयपुरAug 21, 2023 / 09:35 am

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_1.jpg

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल रहा है। आईएमडी ने राजस्थान में अगले तीन दिन तक जोरदार बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार कहीं-कहीं आंधी-तूफान की भी आशंका है। सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। राजस्थान में आज मौसम कैसा रहेगा? तो मौसम विभाग का अलर्ट है कि 21 अगस्त को धौलपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग के कुल 13 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बारिश के साथ वज्रपात और मेघगर्जन की आशंका है। इसके साथ 22 अगस्त के मौसम अलर्ट में बताया गया है कि सूबे के 9 जिलों में बारिश होगी। साथ ही इन जिलों में वज्रपात के साथ-साथ मेघगर्जन की आशंका है।

बारिश का दौर आज भी रहेगा जारी

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में उठे साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण राजस्थान के कई इलाकों में शनिवार से ही बारिश का दौर चल रहा है। आज सोमवार को भी इसके जारी रहने के आसार हैं। धौलपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग के कुल 13 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का मानसून अलर्ट, इन जिलों में 3 दिन होगी झमाझम बारिश, वज्रपात संग मेघ गरजेंगे

अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभावना व्यक्त की है।

राजस्थान में 20 अगस्त तक 397.9MM बारिश

राजस्थान में मानसून के आंकड़ों के अनुसार अब तक सामान्य से 24 फीसदी बरसात ज्यादा हो चुकी है। 1 जून से 20 अगस्त तक राज्य में 397.9MM बारिश हो चुकी है। वैसे इस समयकाल में औसत बारिश 321.4MM होती है।

यह भी पढ़ें –

संबंधित खबरें

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : साइक्लोनिक सर्कुलेशन ने बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो