scriptशहर के विकास में बजट का रोना, पार्षद अब हवाईजहाज से जाएंगे बेंगलुरु | Heritage Nagar Nigam Jaipur Councillor Go Bangalore | Patrika News
जयपुर

शहर के विकास में बजट का रोना, पार्षद अब हवाईजहाज से जाएंगे बेंगलुरु

Heritage Nagar Nigam Jaipur : शहर में विकास कार्यों को लेकर बजट का रोना, जबकि पार्षदों को खुश करने के लिए उन्हें हवाईजहाज से बेंगलुरु की सैर कराएंगे। हेरिटेज नगर निगम के पार्षद हवाईजहाज से बेंगलुरु घूमने जाएंगे।

जयपुरFeb 22, 2023 / 10:52 am

Girraj Sharma

शहर के विकास में बजट का रोना, पार्षद अब हवाईजहाज से जाएंगे बेंगलुरु

शहर के विकास में बजट का रोना, पार्षद अब हवाईजहाज से जाएंगे बेंगलुरु

जयपुर। शहर में विकास कार्यों को लेकर बजट का रोना, जबकि पार्षदों को खुश करने के लिए उन्हें हवाईजहाज से बेंगलुरु की सैर कराएंगे। हेरिटेज नगर निगम के पार्षद हवाईजहाज से बेंगलुरु घूमने जाएंगे। पार्षद तीन दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु जाएंगे, पार्षदों के साथ निगम के तीन अफसरों भी बेंगलुरु दौरे पर जा रहे है।

हेरिटेज नगर निगम ने अपने पार्षदों को खुश करने के लिए उन्हें पर्यटन स्थलों पर घुमाने का प्लान तैयार किया था। इसे लेकर निगम प्रशासन ने पार्षदों को हवाईजहाज से ऊटी और बेंगलुरु की सैर कराने का प्लान तैयार किया, लेकिन ऊटी को लेकर सवाल उठने के बाद अब निगम प्रशासन ने पार्षदों को बेंगलुरु की सैर कराने की तैयारी कर ली है। पार्षदों केा बेंगलुरु घुमाने को लेकर निगम आयुक्त विश्राम मीना ने अतिरिक्त आयुक्त को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, वहीं पार्षदों के साथ अधीक्षण अभियंता चरण सिंह, सहायक अभियंता भरत मीना और कनिष्ठ अभियंता कुलदीप शर्मा भी जा रहे है।

25 को भरेंगे उड़ान
पार्षद बेंगलुरु के लिए 25 फरवरी को उड़ान भरेंगे। पार्षद 28 फरवरी तक बेंगलुरु में रहेंगे, वहां पर बेंगलुरु नगर निगम सफाई व्यवस्था, रोड निर्माण आदि का अध्ययन करेंगे।

सवाल, साधारण सभा नहीं, अध्ययन कर क्या करेंगे
हेरिटेज निगम ने बजट बैठक बुलाने के बजाय पार्षदों को घुमाने का प्लान तैयार किया है। बजट बैठक को लेकर अभी कोई तैयारी नहीं की गई है। जबकि पार्षदों को केरल, कर्नाटक व तमिलनाडु घूमाकर राजी करने की कवायद शुरू कर दी गई है। 28 फरवरी तक निगम को बोर्ड बैठक बुलाकर बजट पर चर्चा करनी होगी। इससे 7 दिन पहले बैठक को लेकर एजेंडा जारी करना होगा। जबकि अभी इस पर कोई काम नहीं किया गया है।

 

यह भी पढ़े : गोविंददेवजी के रचना झांकियों में श्रीकृष्ण की लीलाओं के दर्शन, अब परवान पर चढ़ेगा फागोत्सव

 

बोर्ड बैठक हो तो शहर के विकास पर हो चर्चा
हेरिटेज नगर निगम में बोर्ड बैठक हो तो शहर के विकास पर चर्चा हो। पार्षदों को शहर के विकास पर अपनी राय और सुझाव रखने का मौका मिले, लेकिन हेरिटेज नगर निगम में अभी तक सिर्फ एक ही बजट बैठक हुई है। साधारण सभा के नाम पर एक भी बैठक नहीं हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8iiism

Hindi News / Jaipur / शहर के विकास में बजट का रोना, पार्षद अब हवाईजहाज से जाएंगे बेंगलुरु

ट्रेंडिंग वीडियो