scriptWeather Update: अगले 4 दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert | Heavy Rain Alert In Rajasthan Weather Forecast Next 4 Days Monsoon Update Thunderstorm Alert In Many Districts Today Mausam Ka Hal | Patrika News
जयपुर

Weather Update: अगले 4 दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में बुधवार को दिनभर गर्मी से सताने के बाद शाम को मेघ मेहरबान हुए। तेज हवा के साथ जोरदार बारिश ने मौसम खुशनुमां बना दिया।

जयपुरJul 04, 2024 / 10:21 am

Kirti Verma

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में बुधवार को दिनभर गर्मी से सताने के बाद शाम को मेघ मेहरबान हुए। तेज हवा के साथ जोरदार बारिश ने मौसम खुशनुमां बना दिया। डूंगरपुर, अलवर, सीकर, जयपुर समेत कई स्थानों पर बारिश का दौर चला। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 4 दिन की भविष्यवाणी कर दी है।
पूर्वी राजस्था के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आगामी दो-तीन दिन जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इस दौरान जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर संभाग में आगामी 48 घंटों के दौरान कुछ भागों में मेघगर्जन व तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है ।
यह भी पढ़ें

किसानों के लिए खुशखबर, इस जिले में कल होगी मानसून की जबरदस्त एंट्री

IMD Alert: अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग
के मुताबिक 4 जुलाई यानि गुरुवार को अलवर, भरतपुर , धौलपुर जिले में येलो अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर , चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ (30-40 KMPH) की गति से हवा चलेगी।
5 जुलाई मौसम अपडेट
मौसम विभाग के मुताबिक 5 जुलाई को अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर , चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ (30-40 KMPH) की गति से हवा चलेगी।
यह भी पढ़ें

Monsoon Rajasthan: खुशखबर: टिटहरी ने दिए तीन अंडे… अच्छी बारिश के मिले संकेत

6 जुलाई मौसम अपडेट
आईएमडी ने अलवर, बारां, भरतपुर, धौलपुर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ (30-40 KMPH) की गति से हवा चलेगी।
7 जुलाई मौसम अपडेट
7 जुलाई को मौसम विभाग ने अलवर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर , चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ (30-40 KMPH) की गति से हवा चलेगी। पाली, जोधपुर, जैसलमेर, जालोर, बाड़मेर में कोई चेतावनी नहीं है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update: अगले 4 दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

ट्रेंडिंग वीडियो